मनोरंजन

जिया खान खुदकुशी मामला: सूरज पंचोली पर चलेगा हत्या का केस

3 जून 2013 में अभिनेत्री जिया खान अपने घर के कमरे के पंखे से लटकती हुई पायी गयी थीं। तब से अब तक जिया खान की मौत एक पहेली बनी हुई है लेकिन इस पहेली ने गुरूवार को एक नया रूप उस समय धारण कर लिया जिस समय अभियोजन पक्ष ने बॉलीवुड अभिनेता और जिया खान की तथाकथित लिवइन पार्टनर सूरज पंचोली पर हत्या का आरोप लगाने की मांग की।

आपको बता दें कि सूरज पंचोली पर पहले से ही अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। जिया की ओर से केस लड़ रही अभियोजन पक्ष की वकील कल्पना हीरे ने कहा कि जिया की मां रबिया के मुताबिक यह मामला भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) का है।

जिया की मां ने सबसे पहले शव को देखा था और उनके हिसाब से जिया ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या हुई है इसलिए सूरज पंचोली पर हत्या का मुकदमा चलना चाहिए। हालांकि इस बारे में फैसला कोर्ट को करना है और वो ही तय करेगी कि सूरज पंचोली पर किन धाराओं के तहत केस चलेगा।

मालूम हो कि मात्र 25 साल की उम्र में जिया खान 3 जून 2013 को अपने जुहू वाले घर की छत से लटका हुआ पाया गया था। जिया की मौत के एक हफ्ते बाद 10 जून को जिया के पुरुष मित्र सूरज पंचोली को जिया को आत्महत्या करने पर मजबूर करने के इल्ज़ाम में गिरफ्तार कर लिया गया था जिन्हें बाद में बेल मिल गई थी।

राबिया का कहना है कि जिया खान और सूरज लंबे वक्त से लिव इन रिलेशन में थे और जब जिया, सूरज के बच्चे की मां बनने वाली थी तो सूरज ने जबरदस्ती उसका गर्भपात करवा दिया था और उसके साथ मारपीट की थी, जिसके कारण जिया काफी अवसाद में थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!