गोपालगंज

गोपालगंज: जदयू में सीट बंटवारा से नाराज मंजीत सिंह ने पार्टी से दिया त्यागपत्र, निर्दलीय लड़ेगे चुनाव

गोपालगंज: जदयू में सीट बंटवारा से नाराज जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश महासचिव एवं बैकुंठपुर के पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं प्रदेश महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष श्री वशिष्ठ नारायण सिंह को पत्र लिखकर अपने पार्टी छोड़ने की सूचना दी है।

मंजीत कुमार सिंह ने अपने पत्र में कहा है कि उनके पिता स्वर्गीय ब्रजकिशोर नारायण सिंह समता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से थे। 1996 में ब्रज किशोर बाबू के मृत्यु के बाद वह समता पार्टी के सदस्य बने और पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में कार्य करते रहे। पार्टी के प्रदेश महासचिव, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी सहित कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निष्ठापूर्वक निर्वहन किया। दिल्ली एमसीडी चुनाव, दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए अधिकृत होने के बाद पार्टी के लिए कार्य किया। वर्ष 1977 से 1995 तक मेरे पिता स्वर्गीय ब्रजकिशोर नारायण ने बैकुंठपुर का प्रतिनिधित्व करते रहे तथा 10 वर्षों तक मैं भी विधायक निर्वाचित हुआ, तथा 24 वर्ष से निष्ठा पूर्वक पार्टी का सेवा किया। लेकिन टिकट बंटवारे में पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई है। जिससे बैकुंठपुर के सभी कार्यकर्ता अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं के दबाव के कारण मैं बैकुंठपुर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहा हूं। मैंने 24 वर्ष तक बैकुंठपुर के जनता कि सेवा किया है और मेरे परिवार की 48 वर्षों की राजनीतिक पृष्ठभूमि रही है। जनता का सेवा करना मेरा कर्तव्य है हमने फैसला किया है कि मैं बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे ‌और दिनांक 16 अक्टूबर को नामांकन करेंगे।

मंजीत  सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि आपसबों ने मुझे बहुत सम्मान दिया। मुख्यमंत्री जी हमारे अभिभावक हैं। लेकिन बैकुंठपुर के जनता मुझे अपना अभिभावक मानती है और 24 वर्ष तक अपने मुझे सम्मान दिया इसके लिए धन्यवाद प्रकट करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं पद से त्यागपत्र दे दिया।

आप को बता दे की मंजीत सिंह 16 तारीख को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करेंगे। साथ ही गोपालगंज शहर के भी फील्ड में जनसभा को संबोधित करेंगे। मंजीत सिंह को बैकुंठपुर से टिकट नहीं मिलने से नाराज जदयू कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी छोड़ना शुरू कर दिया है। पार्टी छोड़ने वालो में युवा जदयू प्रदेश महासचिव दीपक द्विवेदी, जदयू जिला महासचिव अभय पाण्डेय, कलमजीवी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नवीन कुमार उर्फ शिबू लाल, बुद्धजीवी के जिला उपाध्यक्ष ब्रजेन्द्र दुबे, नवीन पाण्डेय, मंटू पाण्डेय इत्यादि ने पार्टी छोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!