गोपालगंज

गोपालगंज: सोमवार से धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट, होटल व शॉपिंग मॉल खुल जाएंगे, गाइडलाइन्स जारी

गोपालगंज: सोमवार से धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट, होटल व शॉपिंग मॉल खुल जाएंगे। करीब 75 दिनों के बाद उक्त जगहों की रौनक लौटेगी। इसको लेकर केन्द्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार के गृह विभाग ने गाइडलाइन्स भी जारी कर दिए हैं।

उक्त जगहों पर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना व मास्क पहनना अनिवार्य होगा। लोगों को एक-दूसरे कम से कम छह फीट की दूरी बनाकर रखनी पड़ेगी। प्रवेश करने से पहले हैंडवाश या साबुन से हाथ धोना होगा या सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा।

धार्मिक स्थलों पर मंदिरों के अंदर अधिकतम पांच श्रद्धालु ही एक साथ छह फीट की दूरी बनाते हुए प्रवेश कर सकेंगे। मंदिर के अंदर अधिकतम तीन पुजारी रहेंगे, जबकि गर्भ गृह में एक पुजारी रह सकेंगे।

वहीं जिला प्रशासन द्वारा इन स्थलों पर बैनर, पोस्टर, ऑडियो व वीडियो के माध्मय लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाएगा। धार्मिक स्थल की समिति व रेस्टोरेंट, होटल व शॉपिंग मॉल के संचालकों को प्रतिदिन संस्थान व उसके परिसर को सेनेटाइज करना होगा। उक्त स्थलों पर 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों, बच्चों व गर्भवती महिलाओं के नहीं जाने का निर्देश भी दिया गया है। सभी को आरोग्य सेतू एप का उपयोग करने के लिए भी प्रेरित व जागरूक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!