गोपालगंज

गोपालगंज: बैकुंठपुर, सिधवलिया और सदर प्रखंड के कई गांवों को घोषित किया गया कंटेनमेंट ज़ोन

गोपालगंज: कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार अब तेजी के साथ हो रहा है। विभिन्न प्रखंड में कंटेनमेंट जोन की संख्या इसी के साथ बढती जा रही है। नए मरीजों के मिलने के बाद जिले के कई इलाकों को सील कर उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन इलाकों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोगों के यहां आने-जाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। इसके साथ ही पुलिस को भी इन इलाकों में सुरक्षा के मद्​देनजर तैनात किया गया है।

गोपालगंज के सदर प्रखंड के रामपुर माधो, कोन्ह्वा, एकडेरवा, बंगालखाड, हेम बरदहां, अमवा मौजे बैकुंठपुर प्रखंड के गंधुआ, मिराटोला, बसौली, खाजुहत्ति, लडकी नबीगंज, सबली और सिधवलिया प्रखंड के हसनपुर, बलरा, बघेजी, बंजरिया, सिकटीया, सदौवा क्षेत्रों को शनिवार को कंटेनमेंटन जोन घोषित किया गया है। डीएम अरशद अज़ीज़ ने इन क्षेत्रों के तीन किलोमीटर के दायरे को बफर जोन घोषित किया गया है। कोविड 19 संक्रमित मिलने के बाद जिला प्रशासन ने एहतियातन यह कदम उठाया है।

डीएम अरशद अज़ीज़ ने बताया की कंटेनमेंटन जोन के अंतर्गत सभी निजी/सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्गो को अगले आदेश तक पुर्णतः बंद करने का आदेश दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को इस क्षेत्र से ना तो बाहर जाने की इजाजत है और ना ही किसी भी व्यकित को इस क्षेत्र में आने की अनुमति दी गयी है। इस क्षेत्र में आवागमन पूरी तरह से निषिद्ध किया जाता है। उन्होंने बताया की कंटेनमेंटन जोन के अंतर्गत निर्धारित की गयी समस्त आवागमन मार्गो को सम्बंधित मुखिया एवं वार्ड मेम्बर के सहयोग से बांस-बल्ली लगाकर पुर्णतः लॉक कर देना है। इन मार्गो पर निगरानी के लिए पुलिस गश्ती दलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। डीएम ने कहाँ की अगर कोई व्यक्ति कंटेनमेंटन जोन से बहार पलायन करता है या बाहर से कंटेनमेंटन जोन में प्रवेश करता है तो उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर क़ानूनी कारवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!