गोपालगंज

गोपालगंज: करोना के खिलाफ जंग में डब्ल्यूएचओ, केयर व यूनिसेफ की टीम कर रही है सहयोग

गोपालगंज: नोवेल कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन लागू किया गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक और अहम कदम उठाया गया है। अब नोवेल कोरोनावायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में केयर इंडिया, डब्ल्यूएचओ और यूनिसेफ का सहयोग लिया जाएगा। इसको लेकर सिविल सर्जन डॉ नंदकिशोर प्रसाद सिंह ने केयर इंडिया के डीआरयू-टीएल, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ एवं यूनिसेफ के एसएमसी को निर्देश दिया है कि दूसरे देशों या राज्यों से अपने गांव आए व्यक्तियों का डाटाबेस तैयार करें।

सिविल सर्जन डॉ. नंदकिशोर प्रसाद सिंह ने बताया केयर इंडिया के बीएम, यूनिसेफ के बीएमसी तथा डब्ल्यूएचओ के एफ़एम प्रखंड स्तर पर इस अभियान में सहयोग करेंगे तथा दूसरे देशों या राज्यों से आए व्यक्तियों का डाटाबेस तैयार करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही प्रत्येक यात्रियों एवं उनके परिवार के सदस्यों को कोविड-19 के लक्षण के संबंध में जागरूक करना सुनिश्चित करेंगे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर विशेषकर बाहर से आए लोगों को अधिक जागरूक करने की जरूरत है। जिले में यह निरंतर कोशिश की जा रही है कि जो भी लोग दूसरे राज्यों से जिला लौट रहे हैं उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रखा जाए। लेकिन इसके लिए आम लोगों की भी सहयोग की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने आम लोगों से लॉकडाउन की स्थिति में कम से कम घर से बाहर निकलने की अपील की।

गूगल शीट में अपडेट होगा डाटा: दूसरे देशों या अन्य राज्यों से गांव आए व्यक्तियों का डेटाबेस गूगल सीट में तैयार किया जाएगा प्रत्येक दिन गूगल सीट को अपडेट किया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ.सिंह ने बताया इस कार्य को अधिक सरल बनाने के उद्देश्य से इन तीनों संस्थाओं के बीच प्रखंडों का बंटवारा किया गया है। जिसमें केयर इंडिया के डीआरयू- टीएल मुकेश कुमार सिंह को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह प्रतिदिन संध्या 6:00 बजे डेवलपमेंट पार्टनर द्वारा तैयार किए गए डेटाबेस की अद्यतन स्थिति से अधोहस्ताक्षरी को अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!