गोपालगंज

गोपालगंज: ज्योत्सना पांडेय ने जिला का नाम किया रौशन, 35वां रैंक प्राप्त कर बनी सिविल जज

गोपालगंज के कटेया प्रखंड के बनिया छापर गांव निवासी ओंकार नाथ पांडेय की पौत्री एवं आशुतोष दत्त पांडेय की पुत्री ज्योत्सना पांडेय झारखंड में सिविल जज की परीक्षा में 35वां रैंक लेकर प्रखंड का नाम रोशन किया है। जिससे गांव के साथ ही प्रखंड के लोग काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बनिया छापर निवासी आशुतोष पांडेय की पुत्री ज्योत्सना पांडेय बचपन से ही पढ़ने में लगनशील थी। गांव से तीसरे वर्ग तक की पढ़ाई कर लखनऊ के सीएएमएस कॉलेज से इंटर तक की शिक्षा प्राप्त करने के बाद नोएडा की एमिटी विश्वविद्यालय से स्नातक व एलएलबी की शिक्षा पूर्ण किया। उसके बाद दिल्ली के इंडियन इंस्टिट्यूट से पीजी डिप्लोमा के कोर्स की। जिसके बाद से ज्योत्सना पांडेय सिविल जज की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। जिसमें ज्योत्सना पांडेय पहली बार में हीं झारखंड में सिविल जज की परीक्षा में 35वां रैंक प्राप्त कर सिविल जज बन गई। वहीं क्षेत्र के साथ-साथ जिले का भी नाम रोशन हुआ है।

ज्योत्सना पांडेय के पिता आशुतोष दस पांडेय इंडियन आइडल में ठेकेदारी करते हैं। बातचीत के क्रम में उन्होंने बताया कि मेरी लड़की पढ़ने में शुरू से ही मेहनती और लगनशील थी। इसका सारा श्रेय मेरे पिता रिटायर शिक्षक ओंकारनाथ पांडेय एवं ससुर रिटायर्ड डीएसपी स्व सुरेश चंद्र तिवारी का काफी योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!