गोपालगंज

गोपालगंज: महाजाम में फंसकर थमी शहर की रफ्तार, महाजाम की स्थिति से दिनभर जूझते रहे लोग

गोपालगंज में आज सोमवार को महाजाम की स्थिति से दिनभर लोग जूझते रहे. यहाँ सुबह से ही शहर के कई प्रमुख सडकों पर सैकड़ो वाहन जाम में फंसे रहे. जिसकी वजह से लोगो की परेशानी बढ़ गयी है. यहाँ शहर के अम्बेडकर चौक से लेकर पोस्टऑफिस चौक और अरार मोड़ से लेकर तुरकाहा रेलवे क्रासिंग तक जाम लग गया है. कई किलोमीटर लम्बे इस जाम में सैकड़ो छोटे बड़े वाहन फंसे हुए है. जिसमे एम्बुलेंस से लेकर स्कूली बस भी कई घंटे से जाम से फंसे हुए है. जिसकी वजह से आज शहर में सुबह से लोग हलकान है. यहाँ जिला प्रशासन के द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था करने के लिए जगह जगह ट्रैफिक पुलिस को भी लगाया गया है. लेकिन ये भी नाकाफी साबित हो रहे है. जिसकी वजह से स्थानीय लोग जाम को छुड़ाने में लगे हुए है. स्थानीय लोगो के द्वारा जाम छुड़ाने के दौरान बाइक सवार युवको से मारपीट भी की जा रही है.

शहर के पोस्टऑफिस चौक से आने और जाने वाले दोनों लें में वाहनों की लम्बी कतार लगी हुई है. सबसे बड़ी बात है की शहर में सुबह 08 बजे से लेकर शाम 08 बजे तक बड़े वाहनों के लिए नो एंट्री लगायी गयी है. लेकिन आप साफ देख सकते है की कैसे ये बड़े वाहन शहर में जाम की प्रमुख वजह बने हुए है.

लोगो के मुताबिक वे अपने मरीज को अस्पताल में लेकर जा रहे है. लेकिन यहाँ आंबेडकर चौक से लेकर घोष चौक के आगे अरार मोड़ तक और आंबेडकर चौक से तुराकाहा के आगे रेलवे क्रासिंग तक महाजाम लग गया है. जिसकी वजह से यहाँ मरीजो की हालत ख़राब हो रही है.

बता दे की शहर में जाम से निजात दिलाने के लिए कई सडको से अतिक्रमण हटाया गया. कुछ दिनों तक जाम से निजात भी मिली. फिर जगह जगह अतिक्रमण की वजह से जाम की समस्या दोबारा पैदा हो गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!