गोपालगंज

गोपालगंज में अपनी 8 सूत्री मांगो को लेकर सैकड़ो की संख्या में पीडीएस दुकानदारो ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज में अपनी 8 सूत्री मांगो को लेकर पीडीएस दुकानदारो ने जहा जमकर प्रदर्शन किया। वही सैकड़ो की संख्या में प्रदर्शनकारी पीडीएस दुकानदारो ने जिला समाहरणालय का घेराव किया और अपनी मांगो को लेकर सदर एसडीएम के माध्यम से डीएम को ज्ञापन सौपा।

गोपालगंज जिला फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के महामंत्री सुधांशु कुमार तिवारी ने बताया कि जिले के सभी पीडीएस दुकानदारो को कैशलेस लेनदेन के लिए पौस मशीन दिया गया है। जिसकी वजह से सभी दुकानदारो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पौस मशीन काम नहीं करता है इसके अलावा उसमे लेनदेन की कोई जानकारी नहीं मिल रही है। जिसकी वजह से सभी दुकानदार परेशान है। इसके अलावा अपनी 08 सूत्री मांगो में सरकार से 30 हजार प्रतिमाह तनख्वाह के रूप के मांग की गयी है। अगर सरकार तनख्वाह नहीं दे सकती है तो 03 रूपये प्रति क्विंटल के हिसाब से उन्हें कमीशन के रूप में दे। उन्होंने कहा की सभी पीडीएस दुकानदारो को सरकारी सेवक के रूप में घोषित किया जाये। इसके साथ सभी दुकानदारो को एक दिन की छुट्टी दी जाये। पूर्व में सोमवार को छुट्टी का प्रावधान था। लेकिन अब इस समाप्त कर दिया गया है।

प्रदर्शनकारियो ने अपनी मांगो में कहा की उन्हें भी अनुकम्पा का लाभ दिया जाए और ओबीसी वर्ग की उम्र की समय सीमा भी बढाई जाये। अधिकारिओ के द्वारा जब भी उनके दुकानों की जाँच की जाती है। उनसे भयादोहन किया जाता है। जिससे उन्हें मुक्ति दिलाई जाये। अपनी इन्ही 8 सूत्री मांगो को लेकर सैकड़ो की संख्या में पीडीएस दुकानदार जिला समाहरणालय के मुख्य गेट पर घंटो प्रदर्शन करते रहे और मुख्य गेट का घंटो घेराव किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!