गोपालगंज

गोपालगंज सैनिक स्कूल को मिला सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार, रक्षा राज्य मंत्री ने किया सम्मानित

गोपालगंज: सीमित संसाधन और कड़ी मेहनत इंसान को उस मुकाम तक पहुंचा ही देता है जिसका प्रण कर लग्न और सच्ची निष्ठा के साथ कदमताल कर आगे बढ़ते है। इसी मुकाम की सफलता का लकीर आज बन चुके है गोपालगंज सैनिक स्कूल के वर्ष 2018-19 के दसवीं वर्ग के सैन्य छात्र। जिन्होंने अपनी लग्न और योग्य एवं अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन ने इन्हें देश के तीस सैनिक स्कूल में अव्वल घोषित किया है।

देश के तीस सैनिक स्कूलों के परिणाम में सर्वश्रेष्ठ परिणाम सैनिक स्कूल गोपालगंज द्वारा दिये जाने को लेकर राजस्थान के चितौडग़ढ़ सैनिक स्कूल में आयोजित ऑल इंडिया प्रिंसिपल कॉन्फेंस में प्राचार्य कर्नल टी चक्रवर्ती को अव्वलता का प्रमाण पत्र रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नायक द्वारा भरी सभा में दिया गया। सैन्य छात्रों को मिली इस सफलता से सैनिक स्कूल परिवार काफी खुश है।

प्राचार्य कर्नल चक्रवर्ती ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2018 में विद्यालय के 70 सैन्य छात्रों ने माध्यमिक परीक्षा दिया था। जिसमें 53 छात्रों को 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त हुआ वही 17 छात्रों को 75 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ। जिसको लेकर रक्षा राज्य मंत्री ने इस विद्यालय को सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार दिया। इससे सैन्य छात्र, शिक्षक और अभिभावक खुशी से झूम उठे है। प्राचार्य ने कहा कि इस सफलता के पीछे योग्य और अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन मेंछात्रों का लग्न है। शिक्षकों की सफलता तभी मानी जाती है जब उनके छात्र सफलता का परचम लहराते है। आज इसी का परिणाम है कि छात्र इतने अच्छे अंक से सफल हुए है। इन्होंने कहा कि सीमित संसाधन और सुदूरवर्ती क्षेत्र में रासावसा स्कूल और भी आगे बढ़ेगा यह हमारे होनहार छात्रों ने कर दिखाया है।

वही स्कूल के उप प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल डीएस महलावत ने कहा कि स्कूल का सर्वांगीण विकास इसके छात्र होते है। संसाधनों से इसकी पहचान नहीं होती बल्कि सैन्य छात्रों के अच्छे परिणाम से इसकी पहचान होती है। इन्होंने इसके लिए अपने शिक्षकों को साधुवाद देते हुए कहा कि इसी तरह का माहौल कायम कर आने वाले दिनों में राष्ट्रीय स्तर पर इसकी पहचान कायम रखें। हमारी कामनाएं इन बच्चों के साथ है।

इधर अच्छा अंक प्राप्त कर अव्वल रहे सैन्य छात्र अनमोल कुमार, अमन कुमार और अभय कुमार ने कहा कि इस सफलता के पीछे शिक्षकों का आशीर्वाद है। जिसने कड़ी और लग्न के साथ निरन्तर मेहनत करवाने में हमारी मदद किया। शिक्षक अपने बच्चों की तरह मेहनत करवाते रहे। जिसका परिणाम मिला कि आज हम पूरे देश में अव्वल हुए है। इस पुरस्कार को लेकर सैनिक स्कूल परिवार काफी खुश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!