गोपालगंज में क्विज प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, थानाध्यक्ष ने छात्रों को पढ़ाया संस्कार व अनुशासन का पाठ

गोपालगंज जिला कटेया थाना क्षेत्र के पंचदेवरी प्रखंड के सिधवनियां बाजार में मैट्रिक व इंटर के छात्र-छात्राओं के लिए क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न हाईस्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम में कटेया थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी गुरु की भूमिका में दिखे। उन्होंने छात्र-छात्राओं को न सिर्फ अनुशासन, संस्कार व देशभक्ति का पाठ पढ़ाया। बल्कि मेहनत व लगन के साथ पढ़ाई करने के लिए उन्हें प्रेरित भी किया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यदि बेहतर शिक्षा व सही मार्गदर्शन मिले तो वे भी कठिन-से-कठिन लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। उन्होंने समाज के प्रति शिक्षकों की भूमिका पर भी विस्तृत चर्चा की।

मौके पर मौजूद शिक्षाविदों ने भी छात्रों को शिक्षा के महत्व से अवगत कराते हुए मेहनत व लगन के साथ पढ़ाई करने की सलाह दी। प्रतियोगिता में बेहतर अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को अतिथियों द्वारा प्रोत्साहित किया गया।

मौके पर आयोजक अजीत कुमार द्विवेदी, वकील यादव, हेमंत कुमार, विश्कर्मा सिंह, अभिषेक पांडेय, आजाद आलम, अनामिका यादव, जानवी राय, सानिया कुमारी, अनुराधा यादव, नीलू खातून, शिवम कुमार, शशि कुशवाहा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!