गोपालगंज के थावे में घटिया सडक निर्माण को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा

गोपालगंज में विश्वबैंक संपोषित मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना में जहा जमकर धांधली बरती गयी है. वही घटिया सड़क का निर्माण कर करोडो की राशी की निकासी कर लिया गया. जबकि जिस सड़क की मरम्मती की जिम्मेदारी 5 साल तक की है. वह ढाई करोड़ की सडक महज ढाई दिन में ही उखड़ने लगी.

मामला थावे प्रखंड के बगहा निजामत गाँव की उस सडक की है, जिसके निर्माण में करीब ढाई करोड़ की भारी भरकम राशि खर्च की है. साढ़े तीन किलोमीटर लम्बी इस सड़क का का शिलान्यास सीएम नीतीश कुमार ने 16 फ़रवरी 2017 को किया था. इस सड़क का निर्माण हरखुआ रामचंद्रपुर रोड से बरगछिया भाया बगहा निजामत गाँव तक करना है. इस सडक के निर्माण में करीब 248 लाख की राशी खर्च की गयी है.
लेकिन घटिया निर्माण की वजह से यह सड़क आगे से बनते जा रही है और पीछे से उखड़ते जा रही है. जिसकी वजह से इस सडक पर चलना भी लोगो को मुश्किल हो गया है.

बगहा निजामत गाँव के फैसल इमाम का कहना है की हनुमान चौक से बगहा निजामत होते हुए बरगछिया गाँव तक सड़क का निर्माण हो रहा है. करीब साढ़े तीन किलोमीटर लम्बी सडक पर ढाई करोड़ की राशी खर्च कर दी गयी है. लेकिन प्राक्कलन के अनुसार इस सड़क का निर्माण नहीं किया गया . जिसकी वजह से यह सड़क उखड़ने लगी है. महज दस दिनों पूर्व ही इस सड़क का निर्माण पूरा हुआ है. लेकिन बनने के बाद ही यह सडक उखड़ने लगी है. जिसको लेकर आज हंगामा किया था.

इस गाँव के परवेज आलम का कहना है की रोड को बने दस दिन भी नहीं हुआ. जगह जगह सड़क चिपचिपा है. जिसपर चलना मुश्किल है. घटिया निर्माण को लेकर विभागीय पदाधिकारियो के पास कई बार शिकायत किया गया. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इस सड़क के निर्माण की जिम्मेदारी सेलकन कंस्ट्रक्शन कम्पनी को दिया गया है. इस कंपनी के पेटी कांट्रेक्टर संजय सिंह के मुताबिक सडक के निर्माण में कोई घटिया सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया गया है. सडक के निर्माण में कही कही अलकतरा ज्यादा पड़ गया है. जिसकी वजह से सड़क उखड़ने लगी है.

वही इस मामले में जब ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता पुष्पेन्द्र कुमार पूछा गया तो उन्होंने कैमरे सामने बोलने से इंकार करते हुए कहा की किसी भी तरह घटिया सडक का निर्माण नहीं किया गया है. विश्वबैंक सम्पोषित इस सडक के निर्माण में जिस तरह का प्रावधान है. वैसे ही निर्माण किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!