बिहार

केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन में उतरे डिप्टी सीएम तेजस्वी

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या पर हुए प्रदर्शन में शामिल होकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव विवाद में आ गए हैं. उनपर प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन में शामिल होकर कानून तोड़ने का आरोप लग रहा है.

ज्ञात हो कि शहर के कई हिस्सों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर हाईकोर्ट ने इन जगहों पर धरना-प्रदर्शन पर रोक लगा रखी है. इसी तरह के एक मामले में उन्हें कल ही कोर्ट से राहत भी मिली है.

इससे पहले आज आत्महत्या मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरते हुए छात्र राजद ने राजधानी में प्रदर्शन किया. राजद कार्यालय से डाकबंगला चौराहे तक निकाले गए इस मार्च में तेजस्वी भी थोड़ी देर के लिए शामिल हुए थे.

मार्च निकालते हुए राजद नेताओं ने कहा कि ‘बीजेपी दलित छात्रों पर अत्याचार कर रही है और उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है जिसे वो सहन नहीं करेंगे.’ मार्च में शामिल छात्र नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए पीएम मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी की.

इससे पहले कल राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी छात्र ख़ुदकुशी मामले को लेकर बीजेपी पर हमला किया था. उन्होंने इसके लिए बीजेपी-संघ के कथित जातिवादी एजेंडे को जिम्मेदार ठहराया था.

ज्ञात हो कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी में पूर्व में अनुशासनहीनता के लिए निष्कासित किये गए कुछ दलित छात्रों में से एक रोहित वेमुला की ख़ुदकुशी का मामला तुल पकड़ता जा रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जिस आदेश के तहत उक्त छात्र को निष्कासित किया था उसे केंद्र प्रायोजित बताकर कई छात्र संगठन कल से ही हैदराबाद से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!