बिहार का एक ऐसा गांव भी, जहां के सभी छात्र हो गये इंटरमीडिएट परीक्षा में फेल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।साइंस में महज 30.11 फीसद परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की जबकि आर्ट्स में 37.13 फीसद विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। कॉमर्स का रिजल्ट अपेक्षाकृत काफी अच्छा रहा। इसमें 73.76 फीसद विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए।

अन्य सालों की अपेक्षा इस साल का रिजल्ट बेहद ही खराब रहा। लेकिन बिहार के बांका जिले के एचकेबी स्कूल का रिजल्ट सबसे खराब रहा। इस स्‍कूल के माध्यम से परीक्षा में शामिल हुए एक गांव के सभी लड़के फेल हो गये। वहीं, स्कूल के 80 फीसदी छात्र फेल कर गये। ये लड़के अब दोबारा काॅपी जांच के लिए सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किये।

बताया जा रहा है कि यहां से विज्ञान संकाय में 504 और कला संकाय में 300 छात्र शामिल हुए थे। इनमें से लगभग 80 प्रतिशत छात्र फेल हो गये। प्राचार्य बिनोद बिहारी झा ने बताया की छात्रो की संख्या का पता किया जा रहा है।

इंटर की परीक्षा के रिजल्ट से नाराज आक्रोशित छात्रों ने अमरपुर बांका मुख्य पथ को जाम कर दिया है। इससे ये छात्र आक्रोशित हो गए हैं और अमरपुर बांका मुख्य पथ को बस स्टैंड के पास जाम कर दिया। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि राजापुर गाँव से 55 छात्रों ने परीक्षा दिया था। ये सभी फेल हो गए हैं।

इसी प्रकार रामचंद्रपुर इटहरी से 34 छात्रों ने परीक्षा दिया था। इसमें मात्र 3 छात्र पास हुए हैं। जाम की सूचना मिलने पर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गयी। पुलिस की ओर से दोबारा कॉपी जांच करवाने का आश्वासन के बाद आक्रोशित छात्रों ने अपना जाम हटाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!