सांप्रदायिक हिंसा की आग में जला गुजरात का पाटन, एक शख्स की हुई मौत 24 घायल

गुजरात के पाटन  जिले में दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि करीब 24 लोग घायल हो गए। चानस्मा तालुका के वडवली गांव में हिंसा भड़कने के बाद, दोनों समदायों की तरफ से इकट्ठा हुई भीड़ ने जमकर पथराव किया। हिंसक लोगों ने कई घरों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

पूरे इलाके में तनाव का माहौल है और भारी तादात में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। राज्य रिजर्व पुलिस की दो यूनिट गांव में लगातार पेट्रोलिंग कर रही हैं।

पाटन जिले के प्रभारी रेंज आईजी आर.बी. ब्रह्मभट्ट के मुताबिक हिंसा की शुरुआत वडवली गांव में एसएससी परीक्षा के खत्म होने के बाद स्कूली बच्चों के बीच हुए मामूली झगड़े से हुई। ब्रह्मभट्ट ने बताया, ‘बच्चों के बीच हुए विवाद में बड़े भी कूद गए नतीजतन दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया। दोनों समुदाय के लोग सड़कों पर उतर गए और एक दूसरे पर पथराव करने लगे।’

एएसपी पृथ्वीराज गोहिल ने कहा कि हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई। उन्होंने बताया, ‘लगातार उग्र होती जा रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के कम से कम 15 गोले छोड़े गए। हिंसा में कम से कम 24 लोग घायल हुए हैं जिन्हें चनास्मा कस्बे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!