शिवहर

गलत मत करो, गलत मत सहों, गलत मत बोलो – शिवहर एसपी

शिवहर: गांव विकास मंच एवं दहंगर प्रोजेक्ट के तत्वावधान में शिवहर बीआरसी परिसर में शुक्रवार को किशोरी उत्सव 2017 का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन आरक्षी अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्रा ने गुब्बारा उड़ाकर किया।

इस अवसर पर एसपी ने कहा कि आपलोगों का यह कार्यक्रम सरजमीन से जुड़ा है। जमीन से जुड़े हुए इस पौधे को हटाना अब मुश्किल है। संस्था द्वारा चलाए जा रहे महिलाएं, किशोरियों को भयमुक्त बनाने के इस अभियान का स्वागत करते हुए एसपी ने किशोरियों को प्रेरित करते हुए कहा कि गलती मत करो, गलत मत सहों, गलत मत बोलो, अगर गलत किया है तो उसकों छुपाओं नहीं। प्रोजेक्ट ऑफिसर शाहिना परवीन ने किशोरी उत्सव के कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा कि किशोरियों को भयमुक्त होकर घर से बाहर निकल सकें। विद्यालय जा सकें, मेला जा सकें। 18 साल से कम उम्र में शादी न करें, जिस घर में शौचालय नहीं है उस घर में शादी नहीं करना आदि के बारे में माहौल बनाने सहित उन्हें स्वस्थ पोषण शिक्षा की पर्याप्त सुविधा मिलने चाहिए। इसके लिए उन्हें क्या करना है जिसकी जानकारी दी।
सामाजिक कार्यकर्ता अजबलाल चौधरी ने संस्था द्वारा महिला किशोरियों के लिए चलाये जा रहे कार्यक्रमों की प्रशंसा की और कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक के प्रयास से जिला में भयमुक्त वातावरण बना है। अधिवक्ता रानी गुप्ता ने कहा कि यह प्रयास सराहनीय है। हर कदम पर हम मदद करने के लिए तैयार हैं। बाल विवाह, और आप अपना जीवन साथी चुनने में सावधानी बरतें और सही समय पर निर्णय लें। माली पोखरभिंडा शिमला कुमारी ने कहा कि उसके विद्यालय में शौचालय नहीं है। इसलिए विद्यालय नहीं जाती हूं। गीता ने पुलिस अधीक्षक को आपबीती सुनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!