गोपालगंज

गोपालगंज: दोनों किडनी खराब, गरीबी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने मदद के लिए लगाई गुहार

गोपालगंज के एक 24 वर्षीय युवक कि दोनों किडनी ख़राब हो चुकी है। गरीबी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे इस युवक के पास इलाज कराने के लिए पैसे तक नहीं है। वह अपने बल पर प्राइवेट स्कूल में छात्रों को पढ़ाकर जहा अपना परिवार चला रहा है। वही बचे हुए पैसे से वह अपना ईलाज कराने की असफल प्रयास करता है। अब यह युवक अपने ईलाज के लिए फेसबुक पर लोगो से मदद की अपील कर रहा है।

सदर प्रखंड के इन्दरवा अब्दुल्लाह का रहने वाला सुजीत कुमार इन दिनों गंभीर बीमारी से परेशान है। 24 वर्षीय सुजीत के पिता बिरेन्द्र प्रसाद कुशवाहा की 8 साल पहले ही मौत हो चुकी है। घर के दूसरे सदस्य जिसमे चाचा का परिवार और उनके सदस्य शामिल है। वे खेती कर किसी तरह अपने परिवार का खर्च चला पाते है। लेकिन उनके पास भी इतना पैसा नहीं है की वे अपने भतीजे का इलाज करा सके। पीड़ित सुजीत कुमार के मुताबिक दो साल पूर्व उसका गोरखपुर में सडक दुर्घटना में घायल हो गया था। इस दौरान जब उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया तो जाँच में पता चला उसका दोनों किडनी फेल है। दोनों किडनी फेल होने की वजह से सुजीत कोई भी काम करने में सक्षम नहीं था। लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी। वह अपने परिवार के लिए अपने लिए जीना चाहता था। उसने खुद को संभाला और थावे के एक प्राइवेट स्कूल में बच्चों को पढ़ाने की ठानी। ऐसी गंभीर बीमारी के बाद जब लोग जीना छोड़ देते है। लोग हिम्मत हार जाते है। तब सुजीत ने हिम्मत नहीं हारी और और वह अपने बल पर काम कर वह अपना इलाज कराने और घर का खर्च चलाने के लिए लगातार मेहनत कर रहा है।

सुजीत के मुताबिक उसे ट्यूशन से मिलने वाले पैसे से घर का खर्च चलता है और जो पैसे बचते है उससे वह हर महीने अपना डायलिसिस करवाता है। किडनी के इलाज में महंगा खर्च होने की वजह से वह अपने सोशल मीडिया से लेकर अपने हर शुभचिंतको से मदद की गुहार लगा रहा है।

सुजीत की माँ रसमणि देवी के मुताबिक वे मजबूर है की अपने बेटे का इलाज नहीं करा पा रही है। उनके दो बेटे एक बेटी है। सबसे बड़ा बेटा सुजीत है। वह कमा कर लाता है। तब घर का खर्च और उसके इलाज का खर्च मुश्किल से निकल पाता है।

सुजीत के चाचा गाँधी भगत के मुताबिक वे मुश्किल से अपने परिवार का खर्च चला पा रहे है। इसलिए अपने भतीजे का ईलाज कराने में भी वे सक्षम नहीं है।

हलाकि सुजीत के फेसबुक पोस्ट को देखकर एक प्राइवेट स्कूल के संचालक ने उसे पढ़ाने का काम जरुर दिया है। जिसकी वजह से वह अपना परिवार और खुद का इलाज कराने के लिए थोड़े पैसे जमा कर पा रहा है। लेकिन वह भी नाकाफी साबित हो रहा है।

.

One thought on “गोपालगंज: दोनों किडनी खराब, गरीबी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने मदद के लिए लगाई गुहार

  • Shaukat ali

    Plz mention his address and account number and mobile number also.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!