गोपालगंज

गोपालगंज के कटेया प्रखंड में 16 अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द, 1070 अभ्यर्थियों ने किया था नामांकन

गोपालगंज: कटेया में आम पंचायत चुनाव 2021 के चौथे चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी में 02 मुखिया सहित 16 अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द कर दिया गया। जिसमें मुखिया पद के 02, पंचायत समिति सदस्य के 02, वार्ड सदस्य के 07, सरपंच पद के 01 एवं पंच पद के लिए 04 अभ्यर्थियों का नामांकन पत्र शामिल है।

बता दे कि 25 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया आरंभ हुई जो 1 अक्टूबर तक चली। जिसमें प्रखंड के 11 पंचायतों में होने वाले चुनाव में विभिन्न पद के लिए 1070 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। जिसके बाद 3 दिनों से विभिन्न पदों के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की जांच के बाद 16 अभ्यर्थियों के नामांकन रद्द होने से विभिन्न पदों के 1054 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में है।

प्रखंड कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 3 दिनों से विभिन्न पदों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की जा रही थी। जांच में गौरा पंचायत व भेड़िया पंचायत से मुखिया अभ्यर्थी के 01-01 नामांकन पत्र में प्रपत्र पूर्ण नहीं होने के कारण रद्द कर दिया गया। गौरा पंचायत से मुखिया पद के लिए नामांकन किए अजय पटेल के अनुसूची-1 (शपथ पत्र) पर अभ्यर्थी का हस्ताक्षर नहीं है एवं अनुसूची-2 (शपथ पत्र) पर प्रस्तावक के स्थान पर अभ्यर्थी का हस्ताक्षर हैं। भेड़िया पंचायत से नामांकन किए मुखिया अभ्यर्थी सुमन गुप्ता के प्रस्तावक का आयु 21 वर्ष से कम है तो पटखौली पंचायत से सरपंच पद के लिए शमशाद बेगम के अनुसूची-2 (शपथ पत्र) पर प्रस्तावक के स्थान पर अभ्यर्थी का हस्ताक्षर है। पंचायत समिति सदस्य के लिए क्षेत्र संख्या 01 रुद्रपुर पंचायत से नामांकन की सुनीता देवी के अनुसूची-2(शपथ पत्र) पर प्रस्तावक के स्थान पर अभ्यर्थी का हस्ताक्षर और क्षेत्र संख्या 05 भेड़िया पंचायत से नामांकन की इसरावती देवी के नाम निर्देशन पत्र में प्रस्तावक के स्थान पर अभ्यर्थी का हस्ताक्षर है।जिसके कारण उक्त अभ्यर्थियों का नामांकन रद्द किया गया।वहीं ग्राम कचहरी पंच के लिए बेलहीं पंचायत के वार्ड नंबर 10 से सुग्रीव राय,अमेया पंचायत के वार्ड नंबर 09 से सुनैना देवी, पड़रिया पंचायत के वार्ड 02 से गीता देवी व सुमित्रा देवी, बैकुंठपुर पंचायत वार्ड 12 से किशोरी देवी और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए गौरा पंचायत के वार्ड 07 से नीलम कुमारी,वार्ड 08 से ललन प्रसाद, करकटहां पंचायत के वार्ड 11 से नितेश जायसवाल, बृजराज शर्मा, नरेंद्र शाह उर्फ नागेंद्र सोनार एवं रामदास बगही पंचायत के वार्ड 10 से नामांकन दाखिल किए जलील मियां का नामांकन प्रपत्र में त्रुटि पाए जाने पर रद्द कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!