गोपालगंज

गोपालगंज में मुहर्रम और महावीरी अखाड़े को लेकर डीएम और एसपी ने संयुक्त रुप से किया बैठक

गोपालगंज में मुहर्रम और महावीरी अखाड़े को लेकर डीएम और एसपी के द्वारा संयुक्त रुप से बैठक की गयी।

बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि जिले में आज शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल में मुहर्रम मनाया जा रहा है। इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा किसी भी तरह का ताजिया या जुलूस का प्रदर्शन नहीं किया गया। जो उनके द्वारा कोविड-19 के गाईड लाइन को लेकर एक बड़ा कदम है।

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि जिले में शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण पूर्ण माहौल में पर्व मनाने को लेकर 300 जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिले में किसी भी तरह के ताजिया जुलूस नही निकालने की अपील की गई थी। शांति समिति की बैठक के दौरान भी जिले में ताजिया और महावीरी अखाड़ा का मेला लगाने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

वहीं एसपी आनंद कुमार ने कहा कि आज मुहर्रम के मौके पर गोपालगंज शहर में दो जगहों पर ताजिया निकालने का प्रयास किया गया था। जिसको लेकर कुछ युवकों की पहचान कर उन्हें नामजद किया जाएगा। उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी। कोविड-19 के संक्रमण को लेकर यह जरूरी है कि लोग धैर्य का परिचय दें। और किसी भी तरह के सामूहिक और सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग न ले।

एसपी ने कहा कि अभी भी कई राज्यों में कोरोना के संक्रमण तेजी से फैल रहे हैं। इसके मद्देनजर गोपालगंज में भी लोगों से अपील की जा रही है कि वे मास्क पहने और जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!