गोपालगंज

गोपालगंज: कई वर्षो से बदहाल है प्रखंड और अंचल कार्यालय, बैठने तक की नहीं है ठीक से कोई जगह

गोपालगंज में कई प्रखंड और अंचल कार्यालयों को जहा दुरुस्त कर दिया गया है। वही आज भी कई ऐसे प्रखंड और अंचल कार्यालय है। जो वर्षो से बदहाल है। यहाँ अधिकारिओ से लेकर कर्मचारियो को बैठने की जगह तक नहीं है। जबकि कुछ कार्यालय दूसरे विभाग के लिए बनाये गए भवनों में ऐसे तैसे हालात में चलते है। जहा किसी को बैठना तो दूर यहाँ महत्वपूर्ण और गोपनीय दस्तावेज भी खुलेआम बिखरे हुए रखे गये है।

ऐसा ही हाल है गोपालगंज के सबसे सुदूर इलाके कटेया का, जहा कटेया का प्रखंड और अंचल कार्यालय कभी जर्जर हो चुके मकान में चलता था। यहाँ जर्जर भवन अचानक भरभरा कर गिर गया था। जिसके बाद इस कार्यालय के सभी दस्तावेज और कार्यालय को कटेया कृषि विभाग के द्वारा बनाये गए भवन में शिफ्ट कर दिया गया। इस भवन के एक कमरे में सीओ ऑफिस है। जबकि दूसरे कमरे में सीओ ऑफिस के बाबू बैठते है। जिस हॉलनुमा कमरे में बाबू बैठते है। उसी कमरे में दूसरे विभाग के भी कर्मी बैठ कर सरकारी काम निबटाते है। इसी कमरे में जरुरी और गोपनीय दस्तावेज भी ऐसे ही फर्श और टेबल पर रखे जाते है।

सीओ ऑफिस के बाबू नागेन्द्र प्रसाद के मुताबिक सीओ कार्यालय का पुराना भवन जर्जर होने की वजह से अचानक गिर गया था। जिसके अन्दर दबे सभी दस्तावेज को इस कृषि भवन के कमरे में रखा गया है। यही कार्यालय का कार्य निबटाया जाता है। कटेया सीओ और बीडीओ कार्यालय के लिए नए भवन का निर्माण कराने के लिए पटना की टीम यहाँ सर्वे करने आई थी। लेकिन अभी तक उसके बाद यहाँ भवन बनाने को लेकर कोई पहल नहीं की गयी है। जिसकी वजह से उन्हें सिमित संसाधनों में काम करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!