गोपालगंज

गोपालगंज: ग्रामीण जन स्वास्थय सेवा संस्थान के तत्वाधान में मेडिकल सेमिनार का किया गया आयोजन

गोपालगंज में आज गोसाईं टोला स्थित अटलांटिस हॉस्पिटल में ग्रामीण जन सेवा संस्थान के तत्वाधान में एक मेडिकल सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का उद्घाटन डॉ वशिष्ठ नारायण, डॉ राजीव रंजन व डॉ के मंजू ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सुदूर ग्रामीण इलाकों से आए सैकड़ों ग्रामीण चिकित्सकों ने इस सेमिनार में भाग लिया।

अटलांटिस हॉस्पिटल के निदेशक डॉ राजीव रंजन ने प्रोजेक्टर के माध्यम से इस सेमिनार में उपस्थित ग्रामीण चिकित्सकों को हृदय रोग के कारण, लक्षण तथा बचाव की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे अधिक मृत्यू हार्ट डिजीज से होती है। इसलिए हार्ट के मरीज को अपने बीमारी के प्रति सचेत रहना चाहिए तथा नियमित रूप से मेडिकल चेकअप कराते रहना चाहिए। डॉ रंजन ने सेमिनार में उपस्थित लोगों को गुड कोलेस्ट्रॉल तथा बैड कोलेस्ट्रॉल से भी रूबरू कराया साथ ही मधुमेह रोग के भी कारण, लक्षण तथा बचाव के बारे में बताया।

उक्त अवसर पर उपस्थित शहर कि मशहूर स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ के मंजू ने सेमिनार में उपस्थित ग्रामीण महिला चिकित्सको को महिलाओं में होने वाले रोगों के कारण, लक्षण तथा बचाव की जानकारी दी।

मौके पर ग्रामीण जन स्वास्थ्य सेवा संस्थान के सचिव अजय कुमार दुबे, अटलांटिस हॉस्पिटल के सुनील तिवारी, रंजू पांडेय,सुभाष प्रसाद, प्रकाश तिवारी,मृत्युंजय कुमार , आदित्य, अदिति सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!