गोपालगंज

गोपालगंज में सफाई कर्मियों की हड़ताल से शहर में लगा गंदगी का अंबार, हर तरफ फैली गंदगी

गोपालगंज में पिछले तीन दिनों से जारी नगर परिषद के सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण शहर में हर तरफ गंदगी पसर गयी है। जगह-जगह कूड़े का अंबार लग गया है, नाले जाम हैं। कूड़े से निकलने वाली दुर्गंध के कारण इस भीषण गरमी मे महामारी फैलने की आशंका है। सड़क पर लोग नाक पर रूमाल ढंक कर चल रहे हैं।

हड़ताल के दौरान सफाईकर्मियों ने आउटसोर्सिंग प्रथा को समाप्त करने, संविदा के कर्मियों को न्यूनतम मजदूरी 18 हजार निर्धारित करन, दैनिक मजदूरों को उपस्थिति के अनुसार वेतन देने, वर्ष 2016 जुलाई से लेकर वर्ष 2019 जुलाई तक का उपस्थिति चार्ट और इपीएफ कटौती का वितरण मुहैया कराने समेत 12 सूत्री मांगों की आवाज उठायी। सफाई कर्मियों ने मिंज स्टेडियम के पास बेठक कर सफाई कर्मियों ने अपने हक को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों पर गौर नहीं किया जाता वे पीछे नहीं हटेंगे।

शहर के चंद्रगोखुल रोड, अम्बेडकर चौक, पुरानी चौक, थाना मोड़, हाजीपुर मोड़ सहित अन्य कई गलियों वार्डो में कूड़े के ढेर और बदबू ने आम लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है। सड़कों पर कूड़ा बिखरा हुआ है। लोगों ने प्रशासन से सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाने की गुहार लगाई है। नगर परिषद के अधिकारी के अनुसार सफाई कर्मियों की हड़ताल से लोगों को परेशानियां तो हो रही हैं लेकिन इस समस्या से उच्चाधिकारी भी अवगत हैं उम्मीद है कि जल्द ही इस दिशा में कोई पहल संभव हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!