गोपालगंज

गोपालगंज के मीरगंज में हुई लूटकांड की गुत्थी सुलझाने के करीब पहुंची पुलिस, गिरफ्त में लाइनर

गोपालगंज के मीरगंज में सूरत साड़ी पैलेस के मुंशी से लूटकांड के बाद पुलिस लूटेरों के करीब पहुंच गई है। बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि लूटकांड में शामिल लूटेरों की पहचान कर ली गई है। बहुत ही जल्द मामले का खुलासा व बदमाशों की गिरफ्तारी भी कर ली जाएगी। लूटकांड में लाइनर का काम करने वाले युवक को पुलिस ने दबोच लिया है। वह मीरगंज सोनार टोली स्थित एक कपड़ा दुकान में काम करता है। सीसीटीवी फूटेज के बाद पुलिस ने उन चार युवकों की पहचान कर ली है जो लूटकांड में शामिल थे। हांलाकि पुलिस एफआईआर में मुंशी ने बाइक सवार दो अज्ञात युवकों को आरोपित किया है। जबकि सीसीटीवी में यह स्पष्ट है कि लूट की घटना को अंजाम देने के पूर्व दो बाइक से चार युवक उस मुंशी का पीछा कर रहे है। इसमें दो युवक हेलमेट पहने हुए है वहीं बाकी दो मुंह को गमछा से ढंके हुए है।

इधर, पुलिस टीम बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस ने संदिग्धों की निशानदेही पर सीवान जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। जहां से किसी की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी। वहीं मीरगंज थाने के बसंतपुर,हरपुर,मटिहानी माधो व बढ़ेया में भी पुलिस टीम ने छापेमारी की है। लूटकांड मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए हथुआ एसडीपीओ अशोक कुमार चौधरी,मीरगंज पुलिस इंस्पेक्टर सतीश कुमार हिमांशु व थानाध्यक्ष मुकेश कुमार लगे हुए है।

मामले में मीरगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया की पुलिस लूटेरों की पहचान कर ली है। तीन संदिग्धों के आधार पर छापेमारी चल रही है। बहुत जल्द मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

दो दिन पूर्व बदमाशों ने की थी रेकी : अब तक जांच में यह बात सामने आयी है कि बदमाश दो दिन पूर्व से रेकी कर रहे थे। बदमाशों को यह पता था कि सूरत साड़ी पैलेस का मुंशी कब मीरगंज लहना वसुलने आता है। इसके बाद बदमाश इसकी टोह में जुट गए। मंगलवार की शाम जब वह गोपालगंज से मीरगंज लहना वसुलने पहुंचा तब बदमाश पीछे लग गए।

सूरत साड़ी पैलेश के मुंशी से इसके पूर्व दो बार हो चुकी है लूट : गोरखपुर के गीता प्रेस रोड स्थित सूरत साड़ी पैलेस के मुंशी से लूट की यह घटना कोई नयी नहीं है। इसके पूर्व में दो बार भी इसके मुंशी से लूट की घटना हो चुकी है। पिछले पांच वर्षों में दो बार लूट में करीब 27 लाख रूपए लूटे गए। पहली घटना मीरगंज के सियाड़ी मोड़ की है जहां से करीब बीस लाख रूपए लूटे गए। वहीं मीरगंज शहर के जयप्रकाश चौक के समीप सवारी गाड़ी पकड़ने के दौरान बदमाशों ने हथियार के बल पर सात लाख रूपए लूट कर फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!