गोपालगंज

गोपालगंज में जर्जर स्कूल भवन का एक हिस्सा अचानक भरभरा कर गिरा, कोई भी हताहत नहीं

गोपालगंज में शुक्रवार को अचानक जर्जर स्कूल भवन का एक हिस्सा भरभरा कर नीचे गिर गया. इस घटना में किसी भी बच्चे के हताहत होने की सुचना नहीं है. जब यह हादसा हुआ था. तब स्कूल के दूसरे हिस्से में सैकड़ो बच्चे बैठकर पढ़ाई कर रहे थे. जर्जर स्कूल भवन के गिरने की वजह स्कूल प्रबंधन की लापरवाही बताई जा रही है. घटना सदर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रजोखर गाँव की है. स्कूल भवन का जो हिस्सा भरभरा कर गिरा है. वह पहले से ही जर्जर हो चुका था. जिसकी वजह से बच्चो को स्कूल के इस हिस्से में पहले से ही बच्चो को बैठने पर पाबन्दी लगा दी गयी थी.

स्कूल के प्राचार्य कृष्ण कुमार पाण्डेय के मुताबिक उत्क्रमित मध्य विद्यालय रजोखर का यह हिस्सा बहुत पहले से ही जर्जर हो चुका था. जिसमे हादसे की डर की वजह से बच्चों को बैठने पर पाबन्दी लगा दी गयी है. यह भवन अचानक शुक्रवार की दोपहर भरभरा कर नीचे गिर गया. जब यह इस भवन के कई हिस्से टूटकर नीचे गिर रहे थे. तब स्कूल के दूसरे हिस्से के कमरे में बच्चे बैठकर पढ़ाई कर रहे थे. इसलिए इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

लेकिन ग्रामीणों के मुताबिक इस स्कूल में रसोइया के लिए कमरे का निर्माण कराया जा रहा है. इसी कमरे के निर्माण में इसी जर्जर भवन के पुराने ईण्ट को धीरे धीरे निकाला जा रहा था. ईण्ट निकालने की वजह से पहले से ही जर्जर भवन का यह हिस्सा आज अचानक गिर गया. जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. हलाकि जब यह हादसा हुआ तब सारे बच्चे दूसरे हिस्से के कमरे में बैठकर पढ़ाई कर रहे थे. जिसकी वजह से ज्कोई हादसा नहीं हुआ है.

बहरहाल भवन के गिरने के बाद स्कूल में अफरातफरी मच गयी. वही सुचना मिलते ही ग्रामीण स्कूल में पहुचकर अपने अपने बच्चो को अपने साथ वापस घर लेकर चले गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!