बिहार

मोतिहारी में दिन दहारे घर में घुस कर नाबालिक किशोरी का बलात्कार

मोतिहारी के रामगढ़वा में फिर दरिंदों के हवस की शिकार बनी एक और किशोरी. यह घटना रामगढ़वा थाना क्षेत्र के कसवा टोला गांव का है जहाँ मंगलवार को दरिंदों ने दिनदहाड़े एक नबालिग लड़की के साथ बलात्कार की सनसनीखेज घटना को अंजाम दे दिया. गाँव के भभीखन महतो के 22 वर्षीय पुत्र अमित उर्फ ध्रमेन्द्र कुमार ने अपने ग्रामीण रामाकांत महतो की १४ वर्षीय नबालिग पुत्री बबिता कुमारी (काल्पनिक नाम)को अकेला पाकर घर में घूस गया और उसके साथ जबरन रेप की घटना को अंजाम दिया. सही समय पर लड़की के माता-पिता अपने घर पहुंंचे तो घर का दरवाजा अंदर से बंद पाया.

बगल से घर में झांक कर जब उन्होंने देखा तो सारा माजरा समझते उन्हें देर नहीं लगी. तत्पश्चात उन्होंने घर में ही रंगे हाथ बलात्कारी को पकड़ कर घर में बंद कर दिया.जैसे ही वे लोग बलात्कारी को घर में बंद कर बाहर आए वैसे ही पीछे का मिट्टी के निर्मित दिवाल को तोड़कर वह भाग गया. उसके बाद पीड़िता के माता-पिता अपनी पुत्री को लेकर उपचार तथा मेडिकल जांच के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे जहाँ से चिकित्सक डा. अजय कुमार ने महिला चिकित्सक नहीं होने की वजह से पीड़िता को सदर अस्पताल मोतिहारी रेफर कर दिया.वहीं लड़की के पिता रामाकांत महतो ने स्थानीय थाना पुलिस को उक्त घटना से अवगत करा दिया है. उक्त घटना की सूचना मिलते स्थानीय पुलिस हरकत में आयी और बलात्कारी को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह छापामारी कर रही है।इधर थाने के जमादार सुरेश कुमार खूद पीड़िता को अपने साथ लेकर मेडिकल जांच हेतु सदर अस्पताल मोतिहारी के लिए रवाना हो गए हैं.

इस घटना की सूचना मिलते सुगौली अंचल के पुलिस इंस्पेक्टर अजय कुमार रामगढ़वा पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं. इस बाबत उन्होंने कहा कि यदि बलात्कार की घटना सही पायी गई तो आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.यहां बता दें कि हाल ही में घटित रामगढ़वा के निर्भया कांड की गूंज भारत सरकार के गृह मंत्रालय तक पहुंची थी.राष्ट्रीय महिला आयोग के अलावें केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह,केन्द्रीय राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा,जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष व सांसद पप्पू यादव एवं पश्चिम चंपारण के सांसद डा.सजय जायसवाल रामगढ़वा के निर्भया कांड पर जमकर बरसे थे तथा बिहार सरकार को इस मामले में कटघरे में खड़ा किया था.बार-बार बलात्कार को लेकर शर्मिंदगी झेल रही बिहार सरकार के लिए दुबारा घटित किशोरी रेपकांड भी शर्म एवं बिगड़ती कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती एक सबसे बड़ा सवाल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!