गोपालगंज

गोपालगंज: कोविड टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य के लिए गोपालगंज के डीएम को राज्य स्तर पर मिला सम्मान

गोपालगंज: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी टीकाकरण का शत-प्रतिश लक्ष्य हासिल करने को लेकर विभिन्न स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। गोपालगंज में टीकाकरण कार्य में उत्कृष्ट कार्य के लिए जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी को राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है। जिलाधिकारी ने इस सम्मान को सभी स्वास्थ्यकर्मियों को डेडिकेट किया है।

डीएम ने कहा कि यह एक व्यक्ति के प्रयास से संभव नहीं है। टीकाकरण को सफल बनाने में प्रत्येक व्यक्ति का सामूहिक प्रयास से संभव हुआ है। उन्होने कहा कि जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हर हाल में हासिल किया जायेगा। टीकाकरण कार्य में सिविल सर्जन, डीआई और डीपीएम समेत सभी स्वास्थ्य कर्मियों और आशा कार्यकर्ता, एएनएम, आंगनबाड़ी के द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा बिहार में अब 10 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होने वाला है। इस मुकाम तक पहुंचने में गोपालगंज जिले का भी अमूल्य योगदान है। समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के साथ इस सम्मान को डेडिकेट किया।

इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. केके मिश्रा, डीपीएम धीरज कुमार, डीआईओ डॉ. शक्ति कुमार सिंह, डीएमएंडई अनुराग जतीन समेत अन्य मौजूद थे।

10 लाख से अधिक लोगों को मिला सेकेंड डोज: जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी को कोविड टीकाकरण के सेकेंड डोज में बेहतर उपब्लधि के लिए सम्मानित किया गया है। डीपीएम धीरज कुमार ने बताया कि जिले में अब तक 24,95,876 लाभार्थियों का टीकाकरण हुआ है। जिसमें 13,97,038 प्रथम तथा 10,98,838 लोगों को सेकेंड डोज दिया गया है। बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा साढ़े नौ करोड़ को पार कर चुका है । नए वर्ष 2022 की शुरुआत के साथ ही संभव है कि बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 10 करोड़ के लक्ष्य को प्राप्त कर लेगा। इस महामारी को मात देने के लिए बेहतर उपलब्धि भी है। इस उपलब्धि को हासिल करने में स्वास्थ्य विभाग सहित आईसीडीएस, जिला प्रशासन, जीविका, केयर इंडिया, डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ सहित अन्य विभागों के एक-एक पदाधिकारी व कर्मी के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता सहित पूरे जिलेवासियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

जिले वासियों के सकारात्मक सहयोग का परिणाम: जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कहा कि बिहार में 10 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा महामारी से बचाव के लिए सबसे बेहतर उपलब्धि है। किन्तु, यह जिले के तमाम विभागों के एक-एक पदाधिकारी एवं कर्मियों की कडी मेहनत के साथ-साथ पूरे जिले वासियों के सकारात्मक सहयोग का परिणाम है। इस मुहिम को सफल बनाने में इन सभी लोगों का सराहनीय योगदान रहा है। मुश्किल भरे दौर में भी जहाँ जिले के तमाम विभागों के पदाधिकारी और कर्मी अपनी जिम्मेदारी पर डटे रहे। वहीं, सामुदायिक स्तर पर लोगों का भी सकारात्मक सहयोग मिलता रहा। मैं जिले वासियों से इस सहयोग को जारी रखते हुए जो भी लोग किसी कारण वश वैक्सीन नहीं ले सके हैं, उनसे जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने की अपील करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!