आम्रपाली एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ा हादसा टला !

खगड़िया के पसराहा स्टेशन से महज कुछ ही दूरी पर 15707 अप कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस डिरेल हो गई, जिसमें ट्रेन के सात बोगी पटरी से उतर गए हैं। एस 5 एस6 एस7 एस8 एस9 और एसी का बी-वन और बी-टू पटरी से उतर गई है। हलांकि इसमें किसी की भी हताहत होनें की बात सामने नही आई है।

बताया जा रहा है कि अप ट्रैक का पटरी ही काफी दूर तक टूट गई है। वहीं, इस घटना से ट्रेन के यात्री काफी डरे सहमे रहे। घटना के काफी देर तक यात्री बाहर खड़े रहे और काफी परेशान दिखे। घटना के सूचना के बाद बरौनी और कटिहार से भी रेस्क्यू टीम भी रवाना हो गई। वहीं,इस घटना के बाद से कटिहार बरौनी रेल लाइन पर ट्रेनों के परिचालन पर भी बाधित हो गया है।

भारतीय रेलवे के अडिश्नल डीजी पीआर अनिल कुमार सक्सेना ने बताया कि हादसे में 7 कोच पटरी से उतरे हैं। हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। सक्सेना ने बताया कि मध्यरात्रि में 1 बजकर 25 मिनट पर हादसा हुआ। कटिहार और बरौनी स्टेशनों के बीच हुए इस हादसे के बाद रिलीफ ट्रेन, सीनियर ऑफिसर्स और डीआरएम मौके पर पहुंच गए।

अनिल कुमार सक्सेना ने बताया कि इस हादसे की वजह से गुवाहाटी-दिल्ली रेल लाइन पर परिचाल बाधित हो गया है। ट्रेनों को कटिहार से मालदा और जमालपुर से पटना डायवर्ट किया जा रहा है। कुछ पैसेंजर ट्रेनों को कैंसल भी किया गया है। दुर्घटना की वजह से करीब आधा दर्जन ट्रेनों का मार्ग बदल कर उन्हें भागलपुर होते हुए रवाना किया गया। इनमें नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-दानापुर कैपिटल एक्सप्रेस और आनंद विहार-जोगवानी सीमांचल शामिल हैं।

2005 में इसी जगह पर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिसमें इंजन और तीन कोच पानी में गिर गए थे। इसमें 1 शख्स की मौत हुई थी और सैकड़ों लोग जख्मी हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!