गोपालगंज

थावे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लोगों ने किया जमकर हंगामा

गोपालगंज जिले के थावे स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का ये हाल है की वहाँ पर अक्सर डॉक्टर होते ही नहीं है और अगर होते भी है तो अपनी मनमानी करते है ये कहना है उन लोगों का जो थावे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अपने परिजनों के साथ पहूचे थे उनके इलाज के लिए.

मरीजों के परिजनों ने आज थावे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जब कर हंगामा किया एवं स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी के विरुद्ध नारे बाज़ी की. उनका शिकायत था की हमेशा की तरह आज भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से डॉक्टर नदारत थे. परिजनों का कहना था की आये दिन मरीज आते है और डॉक्टरों के नहीं रहने से बिना इलाज के ही वापस लौट जाते है. उन लोगों का ये भी आरोप था कि अस्पताल में डोक्टारो के अलावा चिकित्सा प्रभारी और स्वास्थ्य प्रबंधक कभी भी समय से अस्पताल नहीं आते है. परिजनों का ये भी शिकायत था की स्वास्थ्य केंद्र में मरीजो के लिए किसी भी तरह का कोई भी वयवस्था संतोषजनक नहीं है.

वही दूसरी तरह थावे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डॉक्टर ने बताया की स्वास्थ्य केंद्र में 7 डोक्टारो की आवश्यकता है एवं जगह भी है परन्तु 7 डॉक्टर की जगह स्वास्थ्य केंद्र में केवल 2 ही डॉक्टर है साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा की स्वास्थ्य केंद्र में एक भी कम्पाउंडर नहीं है जिसके कारण मरीजों को कभी-कभी परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!