गोपालगंज

गोपालगंज जिला पदाधिकारी ने किया राजस्व की समीक्षात्मक बैठक, दिए कई आवश्यक निर्देश

गोपालगंज जिला पदाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी के अध्यक्षता में समाहरणालय के सभा कक्ष में राजस्व की समीक्षात्मक बैठक हुई। बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा दाखिल खारिज के जितने भी आवेदन 28 फ़रवरी 2022 तक प्राप्त हुए है उन्हें 23 मार्च 2022 तक कर्मचारी को जाँच कर अंचलाधिकारी के यहाँ भेजने का निर्देश दिया गया। वहीं जिला पदाधिकारी द्वारा राजस्व संग्रहण की गति को तेज करते हुए कैम्प लगाकर राजस्व वसूली का निदेश दिया गया।

बैठक में जमाबन्दी में लगान का अपडेशन करने हेतु प्रत्येक कर्मचारी के साथ एक एक कार्यपालक सहायक की प्रतिनियुक्ति का निदेश दिया गया ताकि सभी जमाबन्दी को अपडेट किया जा सके। अभियान बसेरा के तहत सुयोग्य श्रेणी के विहीन लोंगो को वास हेतु भूमि उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। साथ ही साथ प्रत्येक अंचल में सिडब्ल्यूजेसी/एमजेसी के लंबित वादों को निष्पादन का निदेश दिया गया। वहीं बैठक में जिला पदाधिकारी के द्वारा अतिक्रमण को हटाने का भी निर्देश दिया गया।

बैठक में अपर समाहर्ता बीरेंद्र प्रसाद, डीसीएलआर बीरेंद्र कुमार, सभी अंचलाधिकारी, नवनियुक्त राजस्व पदाधिकारी, सभी राजस्व कर्मचारी एवं राजस्व प्रभारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!