गोपालगंज: चौथे चरण पंचायत चुनाव के लिए मतदान में 12 दिन बचे शेष, घर घर पहुँच रहे है प्रत्याशी

गोपालगंज: चौथे चरण पंचायत चुनाव के लिए मतदान में अब मात्र 12 दिन शेष रह गए हैं। 20 अक्टूबर को पंचदेवरी के 137 बूथों पर वोट डाले जाएगें। इधर धीरे-धीरे प्रत्याशियों का जनसंपर्क आरंभ हो गया है। प्रत्याशी अपने खास समर्थकों के साथ घर-घर जा रहे हैं और मतदाताओं को चुनाव चिन्ह से संबंधित पर्ची थमा रहे हैं। उस पर्ची में बैलेट का डमी भी छपा हुआ है। वे खासकर महिला प्रत्याशियों को यह समझा रहे हैं कि हमारा नाम सीरियल नम्बर इतना पर है।

हालांकि इस चुनाव में यह देखा जा रहा है कि मतदाताओं को यह भी जानकारी नहीं है कि उनके वार्ड में कौन-कौन प्रत्याशी चुनाव मैदान उतरे हैं। नाम की जानकारी नहीं रह पाने के कारण महिलाओं को वोट देने में काफी परेशानी हो सकती है। प्रत्याशी भी इसे बखूबी समझ रहे हैं। यही कारण है कि वे अपने समर्थक मतदाताओं को सीरियल नम्बर और चुनाव चिन्ह के बारे में समझा रहे हैं। उन्हें यह बता रहे हैं कि आप जिन्हें वोट देना चाहती हैं, उनका चुनाव चिन्ह सीरियल नम्बर इतने पर है। खासकर महिलाओं को नाम नहीं पता रहने के कारण वोट देने में परेशानी होने की संभावना है। हालांकि अब अधिकांश प्रत्याशी चुनाव प्रचार अभियान में जुट गए हैं।

एक प्रत्याशी ने बताया कि जब वे चुनाव चिन्ह से संबंधित पर्ची लेकर एक मतदाता के घर गए तो वहां मुझे छोड़कर अन्य सभी प्रत्याशियों के पर्चे रखे हुए थे। हालांकि उन्हें यह पूरा विश्वास था कि जिस घर में वे गए हैं, वह वोट उन्हीं को मिलने वाला है। उन्होने कहा कि प्रचार अभियान में हमसे आगे प्रतिद्वंद्वी ही दिख रहे थे।

हालांकि, चुनाव प्रचार में जुटे प्रत्याशियों को इधर दो दिनों से मौसम भी साथ दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!