गोपालगंज

गोपालगंज: पंचायत चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू, सीओ ने पोस्टर बैनर हटाने का दिया आदेश

गोपालगंज: पंचायत चुनाव को लेकर आयोग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गया है। उसके बाद भी अभी तक प्रत्याशियों के बैनर पोस्टर हटाए नहीं गए है। इसे लेकर सीओ आदित्य शंकर ने पोस्टर बैनर हटाने के आदेश दिए हैं।

सीओ आदित्य शंकर ने कहा है कि अगर चेतावनी के बाद भी किसी प्रत्याशी के द्वारा पोस्टर बैनर नहीं हटाया जाता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

वहीं अधिसूचना जारी होते ही सम्भावित प्रत्याशी क्षेत्रो में भ्रमण व पदयात्रा शुरू कर अपने अपने पक्ष में मतदाताओं को गोलबंद करने में जुट गए है। पंचदेवरी प्रखण्ड के नौ पंचायतों में मुखिया व सरपंच के नौ-नौ व पंचायत समिति के 13 पद तथा वार्ड के 128 व पंच के भी 128 पद हैं। कुल 287 पदों पर चुनाव की तैयारियां चल रही है। इसके अलावा जिला परिषद सदस्य के लिए भी एक सीटों पर चुनाव होगा। चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही मतदाताओं को लुभाने का दौरा जारी है। चौथे चरण में 20 अक्टूबर को प्रखण्ड में चुनाव होना है। इस दौरान दशहरा, दीपावली, छठ भी है। सबसे अधिक सम्भावित प्रत्याशी वार्ड सदस्य के लिए दिख रहे हैं। सरकार द्वारा वार्ड को अतिरिक्त शक्ति मिलने के बाद इस पद के लिए बेचैनी बढ़ गई है। कई वार्डो में एक दर्जन से अधिक प्रत्याशी पोस्टर व बैनर लगाकर इसकी सूचना दे चुके हैं। जातीय समीकरण व गोलबंदी बनाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। कुल 137 बूथों पर चुनाव होना है। लंबित कार्यो को सम्बंधित पंचायत के मुखिया व अन्य प्रतिनिधियों द्वारा निपटाने के प्रयास किया जा रहा है। कई जनप्रतिनिधियों की कुर्सी खतरे में लग रही है वहीं कई दुबारा अपने जीत के प्रति आश्वस्त दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!