गोपालगंज

गोपालगंज स्वास्थ्य विभाग की अनूठी पहल, वैक्सीन लेने आए लोगों को दिया गया गुलाब का फूल

गोपालगंज में आज शनिवार को 20 हजार लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन देने का टारगेट रखा गया है। जिसको लेकर जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों, पंचायत स्तर पर और शहर के सभी वार्डों में कोविड-19 का वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। लेकिन गोपालगंज शहर के अंबेडकर भवन का कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर सबसे अलग है। यहां पर कोविड का डोज लेने आए लोगों को गुलाब का फूल देकर स्वागत किया जाता है। और वह वैक्सीन देने के बाद उन्हें गुलाब का फूल सौप कर लोगो को अपने पास-पड़ोस के लोगों को भी वैक्सीन के लिए जागरूक करने के लिए अपील किया जाता है।

सदर प्रखंड के स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार वरुण के मुताबिक अंबेडकर भवन में कोविड-19 वैक्सीन सेंटर बनाया गया है। यहां पर वैक्सीन लेने आए लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए कई स्तर पर खास तैयारी की गई है। लोगों को टोकन सिस्टम से अंबेडकर भवन में प्रवेश करने की इजाजत होती है। महिलाओं के लिए गुलाबी टोकन और पुरुषों के लिए पीला टोकन दिया जाता है। अम्बेडकर भवन के अंदर वैक्सीन लगाए जाने के बाद वैक्सीन लेने वालों को गुलाब का फूल सौंप कर उनका स्वागत किया जाता है।

वैक्सीन लेने आयी जेबा इबरार के मुताबिक उन्हें वैक्सीन का पहला डोज लगा। उनका अनुभव अच्छा रहा। गुलाब मिलने से वे उत्साहित है। और वे भी घर जाकर लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करेंगा।

दरअसल गोपालगंज में अबतक चार लाख से ज्यादा लोगो को वैक्सीन दिया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!