गोपालगंज

गोपालगंज सदर अस्पताल प्रबन्धन की लापरवाही, कोरोना जाँच के बाद किट को अस्पताल परिसर में फेका

गोपालगंज में सदर अस्पताल प्रबन्धन की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। यहाँ अस्पताल प्रबंधन के द्वारा सदर अस्पताल परिसर में कोरोना के जाँच को लेकर हेल्प सेण्टर बनाया गया है। यही पर कोरोना संक्रमण की जांच भी की जाती है। लेकिन यहाँ कोरोना जाँच को लेकर इस्तेमाल किये गए किट को ऐसे ही सदर अस्पताल परिसर में इधर उधर फेक दिया जाता है। जिससे किसी भी सामान्य मरीज में कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है।

बता दे की कोरोना जाँच किट को इस्तेमाल करने के बाद उसे सुरक्षित डिस्पोजल बॉक्स में रखने का प्रावधान है। ताकि उसे बाद में बेहद सुरक्षित तरीके से डिस्ट्रॉय किया जा सके। लेकिन आप देख सकते है की कैसे सदर अस्पताल परिसर में कोरोना जाँच के लिए इस्तेमाल किये गए किट को इधर उधर ही फेक दिया गया है। जबकि इस सदर अस्पताल में प्रतिदिन हजारो मरीजो को यहाँ इलाज के लिए आना पड़ता है। उनके साथ मरीज के परिजन और लावारिस जानवर भी इधर उधर घूमते रहते है। जिससे संक्रमन का अधिकतर लोगो में फैलने की अश्क्नका बढ़ गयी है।

बहरहाल इस मामले में जब सीएस डॉ टी एन सिंह से बात की गयी तो उन्होंने अस्पताल के कर्मिओ की लापरवाही को मानने से इंकार कर दिया। सीएस ने कहा की सदर अस्पताल में ऐसी कोई भी किट लावरिस नहीं फेकी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!