गोपालगंज

गोपालगंज जिले में अबतक 11 लाख लोगो का पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर कराया गया स्क्रीनिंग

गोपालगंज में सभी तीन मरीजो की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी यह जिला अभी कोरोना मुक्त नहीं हुआ है. इसलिए अभी भी यहाँ लॉक डाउन को लेकर सख्ती बरती जाएगी. यहाँ किसी भी तरह की कोई रियायत नहीं दी जाएगी. लोग सोशल डिस्टेन्सिंग का कड़ाई से पालन करे. इसके अलावा अगर लोग बेवजह सडको पर घूमते हुए पाए जायेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कारवाई होगी. ये बाते गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही. डीएम ने कहा की आज से भले ही कुछ सेक्टर में छुट दी गयी है. लेकिन गोपालगंज में इन सेक्टरों में छुट के साथ ही सख्ती का भी कड़ाई से पालन किया जायेगा. डीएम ने कहा की जिले में अबतक 917 संदिग्ध लोगो की जाँच करायी गयी. जिसमे 884 लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिसमे सिर्फ 03 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सभी लोगो का इलाज कराने के बाद घर भेज दिया गया है. अभी भी 30 लोगो की रिपोर्ट पेंडिंग में है.

डीएम ने कहा की पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर घर घर जाकर लोगो का सर्वे कार्य कराया जा रहा है. इसके साथ ही लोगो की डोर टू डोर स्क्रीनिंग करायी जा रही है. जिले में अबतक 11 लाख लोगो की स्क्रीनिंग करायी गयी है. जिनमे 143 लोगों का संदिग्ध लक्षण के बाद उनका सैंपल लेकर पटना भेजा गया है.

डीएम ने लोगो से अपील करते हुए कहा की जो लोग बाहर से आये है. जिनमे कोई हल्का सा भी लक्षण दिखे. वे सामने आये. अपना जाँच कराये. उनका जाँच बिलकुल मुफ्त में कराया जायेगा. उनका इलाज हो जायेगा. उन्हें तत्काल क्वारंटाइन में रखकर उनका इलाज शुरू कर दिया जायेगा.

डीएम ने यह भी स्पष्ट किया की यह अफवाह भी फैली की लोगो के खाते में आया पैसा वापस हो जायेगा. ऐसा नहीं होगा. लोगो को जब जरुरत हो तभी वे बैंक में जाए. उनका पैसा सुरक्षित है. पैसा वापस नहीं जायेगा. इसलिए लोग जरुरत के समय ही बैंक में जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!