मोतिहारी में ज़हर खाने से मां समेत तीन बेटियो की मौत

पारिवारिक कलह ने एक हंसते-खेलते सुखी परिवार को आज असमय काल के गाल में भेज दिया. पारिवारिक कलह ने ऐसा रौद्र रुप धारण किया कि एक मां समेत तीन बेटियां विषपान की शिकार हो गयी. दो छोटी बेटी ने तो घर पर ही दम तोड़ दिया जबकि बड़ी बेटी की मौत इलाज के दौरान कल्याणपुर पीएचसी में हो गयी. मृतक बच्चियों में18 साल की अमृता कुमारी, 15 साल की सोनी कुमारी एवं 13 साल की गुडन कुमारी शामिल है.

जीवन-मौत से संघर्ष कर रही तीनों बच्चियों की मां 45 वर्षीया प्रेमा देवी को गंभीर अवस्था में पीएचसी कल्याणपुर से मोतिहारी ले जाया गया जहां इलाज के दौरान देर रात उसकी भी मौत हो गयी. मानवता को झकझोर देने वाली यह घटना पूर्वी चंपारण जिले के कल्याणपुर थाना अन्तर्गत बहुआरा हरिवंश गांव में मंगलवार की रात्रि घटित हुई है. घटना की सूचना मिलते ही कल्याणपुर पुलिस मौके पर पहुंची और जीवन-मौत से लड़ रही प्रेमा देवी एवं उसकी बड़ी बेटी अमृता को पीएचसी पहुंचाया.

जानकारी मिलते ही चकिया के डीएसपी मुद्रिका प्रसाद बहुआरा-हरिवंश पहुंच गये. डीएसपी वहां कैंप कर रहे हैं. घटना के बाद परिवार के शेष सदस्य भूमिगत हो गये हैं. ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेवानिवृत शिक्षक मदन ओझा के तीन पुत्रों क्रमश: रघुनाथ ओझा,विश्वनाथ ओझा एवं सुरेश ओझा के घर में पूर्व से विवाद चला आ रहा था. इधर हाल के दिनों में विवाद काफी बढ़ गया था. रघुनाथ ओझा को छह पुत्री एवं एक पुत्र है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!