गोपालगंज

गोपालगंज: आशाकर्मियों का 17वें दिन भी जारी रहा अनिश्चितकालीन हड़ताल

अपनी मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन कर रही आशा का हड़ताल 17 वें दिन जारी रहा है ।विजयीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रदर्शनकारी आशा कर्मियों ने नियमित टीकाकरण को बाधित करने का प्रयास किया

धरने पर बैठी आशा को संबोधित करते हुए आशा संघ की जिला अध्यक्ष सीता पाल ने कहा कि आज 17 दिन व्यतीत हो गए। सरकार आशा बहनों की मांगों पर कोई विचार नहीं कर रही है जबकि अन्य कर्मियों को उचित मानदेय तथा वेतन दे रही है ।आशा बहनों ने कोरोना काल से लेकर हड़ताल के पूर्व तक स्वास्थ्य संबंधी सारे कार्यक्रमों में भाग लिया है। टीकाकरण से लेकर गर्भवती माताओं का प्रसव हो या कोविड टीकाकरण ही क्यों न रहा हो ।घर घर घूम कर आशा टीका तथा सर्वेक्षण कार्य करती है । न इनके लंबित मानदेय को दिया जाता है और ना मानदेय बढ़ाने की बात सरकार करती है ।
जिलाध्यक्ष पाल ने कहा कि आपके इस कमरतोड़ महंगाई में क्या कोई 1 हजार में 1 महीना गुजारा कर सकता है ।आशा की मांगों पर विचार न करके उल्टे सरकार आशा कर्मियों को हटाने की बात कर रही है ।प्रदर्शन में जिला अध्यक्ष सीता पाल, सुशीला देवी, रागिनी देवी, बिंदु देवी, प्रमिला देवी ,इंद्रावती देवी, ममता देवी, अतवारी देवी सहित काफी संख्या में आशा ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!