गोपालगंज

गोपालगंज में बरात में मछली के मुड़े खाने के लिए दो पक्षों में खूनी झड़प, 11 लोग हो गए घायल

गोपालगंज में बरात में मछली के मुड़े खाने के लिए दो पक्षों में खूनी झड़प हो गया। जिसमें दोनों पक्षों से 11 लोग घायल हो गए है। घटना भोरे थाना क्षेत्र के सिसई टोला के भटवलिया गांव की है। सभी घायलों को गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके पूर्व भी गोपालगंज के उचकागांव थाने के नरकटिया की एक बरात में पूरी सब्जी खाने के विवाद को लेकर गोली बारी हुई थी। जिसमे गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी। इसके बाद अब मामला भोरे थाने के सिसइ टोला भटवलिया में कल रात आयी बरात में मछली के मुड़े नहीं परोसने पर खूनी झड़प किये जाने का मामला सामने आया है। इस घटना में दोनों पक्ष से 11 लोग घायल हुए हैं। जिन्हे इलाज के लिए भोरे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें रेफर कर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना के बाद दोनों पक्ष में तनाव है। वहीं पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्ष के घायलों का बयान दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक कल रात भोरे थाने के सिसइ टोला भटवलिया में छठू गोंड के यहां बरात आयी थी। शादी-समारोह में खिलाने के लिए मछली-चावल का इंतजाम किया गया था। सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे घायल सुदामा गोंड के मुताबिक उनका बेटा राजू गोंड और मुन्ना गोंड मछली परोस रहे थे। इसी बीच पड़ोसी अजय गोंड और अभय गोंड अपने जाननेवाले मेहमानो को लेकर आये और खिलाने के लिए बैठा दिये। खाने के लिए बैठे लोगों को पहले राउंड में दो-दो पीस मछली दिया गया। जिसके बाद मछली के मुड़े की फरमाइश की गयी।
मछली के मुड़े नहीं दिये जाने पर राजू गोंड व मुन्ना गोंड की पिटाई कर दी गयी। इस बीच छठू गोंड समेत अन्य लोग पहुंचे, तबतक दोनों पक्ष के बीच कुर्सियां चलने लगी।

बरात में खाने को लेकर हुए इस झड़प में एक पक्ष से अजय गोंड, अभय गोंड, राजा गोंड, हीरा लाल गोंड, सुदामी देवी तथा दूसरे पक्ष से सुदामा गोंड, मुन्ना गोंड, अमित गोंड, राजू गोंड व सरली देवी घायल हो गयी। आसपास के लोगों की मदद से एक पक्ष के घायलों को रेफरल अस्पताल भोरे व दूसरे पक्ष के घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

घटना के बाद बरात में अफरा-तफरी मच गयी। भोरे पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। गांव के लोगो कि पहल पर दोनों पक्ष के झड़प को शांत कराया गया है। इलाज कराने के बाद घायलों ने स्थानीय थाने में कार्रवाई के लिए शिकायत की है।

वहीं इस मामले में हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार का कहना है कि पुलिस दोनों पक्ष के मामले की जांच कर रही है। अलग-अलग बयान दर्ज कर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!