मनोरंजन

आमिर ने मचाया बाॅक्स आफिस में ‘दंगल’

आमिर खान स्टारर दंगल अमरीका में रिलीज़ हो चुकी है और बॉक्स ऑफिस पर दंगल भी काट रही है। यहां भले ही फिल्म 23 को रिलीज़ हो रही है लेकिन अमरीका में फिल्म ने दंगल मचाना शुरू कर दिया है और पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी आ चुका है।

फिल्म ‘दंगल’ में आमिर एक सफल पहलवान महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में महावीर सिंह फोगट का किरदार निभा रहे आमिर खान अपनी दोनों बेटियों गीता (ज़ायरा वसीम) और बबीता (सुहानी भटनागर) की पहलवान बनने से पहले की ट्रेनिंग देते दिखते हैं। दंगल फिल्म एक  बायोपिक है जिसे हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर बनाया गया है।

फिल्म में आमिर का किरदार एक सफल पहलवान का है जिसे बेटे की चाहत है। जो देश के लिए स्वर्ण पदक जीत कर लाए। हालांकि, महावीर के घर चार बेटियां जन्म लेती हैं।

दंगल का लोगों के बीच बेटियों को बढ़ावा देने का संदेश दे रही है। हर एक ऐसे इंसान को सीख दे रही है जो बेटे की चाहत रखते है। दगंल आपको सीख देती है की आप बेटियों को लेकर भी हर वो सपना देख सकते हैं जो आप बेटे को लेकर देखते हैं।

बॉलीवुड में हॉलीवुड फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हमेशा यहां की फिल्मों पर भारी पड़ जाता है। ऐसे में दंगल ने क्रिस्मस सीज़न में इन देशों की छुट्टियों का पूरा फायदा उठाया है। फिल्म रिलीज़ हुई है और पहले ही दिन के आंकड़े शानदार है।

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि ‘दंगल’ बॉक्स आॅफिस के अखाड़े पर भी गोल्ड जीतने का दमखम रखती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!