प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल पर ली जमकर चुटकी- बोले- कुछ लोग भाषण देना सीख रहे हैं

प्रधानमंत्री बनने के बाद 9वीं बार वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में शिरकत करने बीएसयू पहुंच पीएम मोदी ने महामना मालवीय कैंसर सेंटर का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इससे यूपी और बिहार के लोगों को काफी फायदा होगा। इस अस्पताल में 500 बेड की व्यवस्था होगी। साथ ही पीएम मोदी ने 2100 करोड़ रुपए की योजनाओं की भी घोषणआ की। पीएम मोदी ने इस दौरान अपने दिए संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, पीएम मोदी के निशाने पर सीधे तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ही रहे। बीएचयू के स्टाफ से भरे खचा-खच हॉल में पीएम मोदी ने जैसे ही राहुल गांधी पर चुटकी लेना शुरू किया पूरा हॉल तालियों और हंसी के ठहाकों से गूंज उठा। पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि आज कल कुछ युवा नेता भाषण देना सीख रहे हैं और जब से उन्होंने बोलना शुरू किया है तब से मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है। पीएम ने कहा अच्छा है लोग बोलना सीख रहे हैं अगर वो ना बोलते तो भूकंप आ जाता। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि भारत में 60 प्रतिशत अनपड़ लोग हैं वो कैशलेस सोसाइटी का हिस्सा कैसे बनेंगे। पीएम मोदी ने राहुल के इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि वो अपना रिपोर्ट कार्ड दे रहे हैं या मेरा।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को भी निशाने पर लिया, पीएम ने कहा कि चिदंबरम साहब अपने कार्यकाल में कहते थे कि हर जगह बिजली पहुंच गई है लेकिन अब वो ये कह रहे हैं कि 50 प्रतिशत गांवों में अभी बिजली नहीं पहुंची, पीएम मोदी ने बेहद ही मजाकिया लहजे में कहा कि क्या अब मैंने आकर बिजली का खंभा उखाड़ दिया है या मैंने कोई बिजली का तार काट दिया है जो गांवों में बिजली नहीं पहुंच रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हल्ला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर उन्हें अर्थव्यवस्था की जानकारी होती तो उनके समय लोगों का विकास क्यों नहीं हुआ, मनमोहन सिंह के कामों पर सवाल उठाते हुए पीएम ने कहा कि वो 50 प्रतिशत गरीबी की बात करते हैं लेकिन वो वित्तमंत्री रहने से पहले करीब दो दशक तक अर्थव्यवस्था से जुड़ी टीम के हमेशा सदस्य रहे हैं फिर भी हालात बत से बत्तर रहे।

नोटबंदी के बाद विपक्ष द्वारा संसद से लेकर हर जगह हंगामा मचाने के मामले में पीएम ने कहा कि विपक्ष उसी तरह से माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा है जिस तरह से पाकिस्तान भारत के खिलाफ माहौल खराब करने की कोशिश करता है।

पीएम मोदी ने नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि ये कालेधन की सफाई के लिए उठाया गया एक बड़ा कदम है और देश में ये अभियान जोरों से चल रहा है। पीएम ने कहा कि इस अभियान के पूरा हो जाने के बाद देश सोने की तरह साफ निकलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!