गोपालगंज

डुमरिया सेतु का स-समय निर्माण कार्य नहीं होने पर कंपनी के विरुद्ध होगी करवाई – मंजीत सिंह

गोपालगंज पूर्व विधायक एवं जदयू प्रदेश महासचिव मंजीत सिंह ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा की डुमरिया सेतु का सही वक़्त पर निर्माण कार्य नहीं करने वाले कंपनी सी० के० आई० एवं आर० सि० डी० के वरीय अभियंता सहित कार्यपालक अभियंता के विरुद्ध न्यायालय में अपराधिक मामला दर्ज करेंगे.

मंजीत सिंह ने कहा की सि० के० आई० इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी को डुमरिया घाट पुल का जीर्णोद्धार के लिए वर्ष 2014-15 में निविदा मिला था. एक करोड़ ग्यारह लाख रुपये के लगत से डुमरिया पुल का जीर्णोद्धार वित्तीय वर्ष 2014-15 में ही किया जान था लेकिन वर्ष 2016-17 में भी डुमरिया घाट पुल का जीर्णोद्धार कार्य अब तक पूर्वं नहीं किया जा सका जिसके कारण आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है. कंपनी के द्वारा डुमरिया पुल के मरम्मती के क्रम में पुल के सडको को तोड़ दिया गया. अब कंपनी के फरार होने की स्थिति में आए दिन 10 घंटो तक जाम की समस्या हो रही है जिससे जाम के कारण एम्बुलेंस में भी कई मरीजों की मृत्यु हो रही है जिससे भयावह स्थिति उत्पन्न हो जाती है.

निर्माण कंपनी के द्वारा आधा पिच उखाड़ दिए जाने से गन्ने की लदी टालियों के आने जाने एवं परिचालन में काफी कठिनाई उत्पन्न हो रही है. मोतिहारी जिला से लेकर खजुरिया थाना एवं मोहम्मदपुर से डुमरिया तक जाम की समस्या बनी रहती है.

मंजीत सिंह ने कहा की उनके द्वारा 19-5-16 को डुमरिया पुल के निर्माण के लिए आमरण अनशन किया गया था. निरधारित समय सीमा देने के बावजूद भी अबतक पुल का जीर्णोद्धार कार्य विभाग द्वारा पूर्ण नहीं कराया जा सका. लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहाँ कंपनी एवं कर्यपाल अभियंता पथ निर्माण के विरुद्ध मेरे द्वारा अपील दायर की गयी है फिर भी कार्यो में कोई प्रगति नहीं है. कोर्ट खुलते ही मैं अपराधिक मामला दर्ज करूँगा. साथ ही आर० सि० टी० के कार्यालय अभियंता सहित संवेदकों के द्वारा मोहम्मदपुर बढेया, खजुरिया, कर्विस लें का भी वर्ष 2014-15 के राशी आवंटन के बावजूद निविदा शर्तो का उलंखन की गयी जिसके कारन अबतक सर्विस रोड का निर्माण नहीं किया जाने के मामले में भी अलग से अपराधिक मुकदमा दर्ज करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!