देश

चेन्नई में आयकर विभाग ने छापेमारी कर 90 करोड़ नकद और 100 किलो सोना बरामद किया

चेन्नई में गुरुवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने आज आठ आवासीय और कार्यालय परिसरों पर छापे मारे जिसमें 90 करोड़ रुपए नकद और 100 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। बरामद नकदी में से 10 करोड़ रुपए के दो हजार रुपए के नए नोटों में हैं। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने ज्वैलरों की दुकानों एवं होटल में छापे की कार्रवाई की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग के मुताबिक, बड़े मनी एक्सचेंज रैकेट का पर्दाफाश किया गया है। आयकर टीम ने दो सोना कारोबारी शेखर रेड्डी और श्रीनिवास रेड्डी के घर और दफ्तरों पर ये छापेमारी की हैं। इसके अलावा एक होटल पर भी छापा मारा गया। जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई है वे सभी अन्ना नगर और टी-नगर इलाके में हैं। इन आरोपियों से पूछताछ जारी है। इन कारोबारियों पर नोट एक्सचेंज करने का रैकेट चलाने का भी आरोप है।

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध लेनदेन के जरिए कर छिपाने के मामले में और खास सूचना के आधार पर कुछ महीनों से ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही थी और आज जांच शुरू की गयी।

पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने पर्याप्त सबूत जुटाने के बाद छापेमारी की कार्रवाई एक साथ आठ ठिकानों पर गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे शुरू की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!