बिहार

PM मोदी की मन की बात को लेकर तेजस्वी ने बोला हमला

बिहार चुनाव के परिणाम आने और डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने पहली बार फेसबुक पर अपने दिल की बात की। उन्होंने शुरुआत ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात पर निशाना साधते हुए की। उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा, ये है मेरे “दिल की बात”, “मन की बात” से कहीं बेहतर। कोई बनावटीपन नहीं, सीधे दिल की गहराइयों से आप तक। आज रविवार को मुझे समय मिला तो इसे लिखा।

उन्होंने दिल की बात करते हुए मोदी को फिर से निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, नेता वह नहीं होता जो किसी भी कीमत पर चुनाव जीतने को आतुर दिखे, बल्कि वह होता है जो अपने शालीन व्यवहार से लोगों के सामने उदाहरण पेश करे। मुझ जैसे युवा जब राजनीति के गलियारों में सकुचाए कदम बढ़ाते हैं तो प्रेरणा और हिम्मत के लिए राजनीति के नामचीन हस्तियों की ओर देखते हैं, बिन मांगे उनसे मार्गदर्शन पाते हैं और धीरे धीरे आगे बढ़ते हैं।

पर जब यही महानुभाव हम जैसे युवा नेताओं पर उनकी समर्थित संस्थाओं के माध्यम से आधारहीन व्यक्तिगत, छिछले, अनगर्ल और बचकाने आरोप लगाते हैं, तो सबको निराशा होती है। निजी आक्षेप लगाना, कारण जानने के बावजूद विभिन्न मुद्दों पर मज़ाक बनाना, और राजनीति की भाषा को इसके निम्नतम स्तर पर ले जाना भारत के राजनीतिक पटल पर दिग्गज के रूप में स्थापित प्रतिष्ठित नेताओं को शोभा नहीं देता है।

तेजस्वी ने अपनी करोड़ों की संपत्ति पर सफाई देते हुए कहा, मैं शुरू से ही क्रिकेट में रूचि रखता था और क्लब क्रिकेट, अंडर 15, अंडर 19,आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में नियमित रूप से भाग लेने के कारण मेरा पूरा ध्यान खेल पर था और उस वक़्त वही मेरी विशेषज्ञता थी, सब जानते है क्रिकेट में बाकी खेलों के मुकाबले ज्यादा वेतन मिलता है इसके बावजूद चुनावी शपथ पत्र में मेरे द्वारा दिखाई गई वास्तविक राशि को भी विपक्षी लोगों द्वारा मुद्दा बनाने की कोशिश की गई, वही दूसरी और उम्र विवाद के सही कारण भली भांति जानते हुए भी चुनाव के मद्देनज़र बेवजह तूल दिया गया। विवाद पैदा करने के लिए ये मुद्दे ठीक हैं, पर समझदार जनता इन मुद्दों पर अपनी सरकार नहीं चुनती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!