उरी हमले पर जवाब देने से बचते दिखे नवाज, पाक विदेश सचिव बोले ‘इस इंडियन को निकालो’

अमेरिका के न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के विदेश सचिव की मीडिया ब्रीफिंग से पहले भारतीय टीवी चैनल के पत्रकार को बाहर जाने के लिए कहा गया. भारत के जम्मू-कश्मीर के उरी में रविवार को आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है.

अन्दर कहा गया कि ‘इस इंडियन को निकालो’, ये वे शब्द हैं, जो एक भारतीय टीवी चैनल की पत्रकार को बाहर करने से पहले कहे गए. न्यूयॉर्क के रूसवेल्ट होटल में पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी संयुक्त राष्ट्र की आम सभा से पहले मीडिया को ब्रीफ करने वाले थे जब यह घटना घटी.

तो वही भारत के सख्त रुख के बाद यूएन जनरल असेंबली के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ उरी हमले पर पूछे गए सवाल से बचते नज़र आए. पत्रकारों के सवाल पर नवाज शरीफ ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. नवाज को यूएन जनरल असंबेली में भाषण देना है. माना जा रहा है कि उरी हमले के बाद भारत के प्रति पाकिस्तान का पक्ष कमज़ोर पड़ेगा. इससे पहले पाकिस्तानी पीएम के सलाहकार सरताज अजीज भी उरी हमले पर सवाल को टाल गए.

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद भारत अपने कूटनीतिक तरकश से कई तीर छोड़ने की तैयारी में है. पाकिस्तान को हर तरफ से घेरने की कोशिश होगी ताकि उसकी सैन्य और आर्थिक मदद के स्रोत पूरी तरह बंद किए जा सकें. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ बैठक में साफ कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को अलग-थलग किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!