बिहार

नीतीश तीसरे मोर्चे को लीड करने के लिए सबसे उपयुक्त नेता – ममता बनर्जी

नीतीश की ताकत को अब और दलों के लोग भी भापने लगे है. नीतीश को तीसरे मोर्चे के नेता के तौर पर खड़ा करने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बड़ा बयान दे कर देश की सियासी पारा को बढ़ा दिया है. ममता बनर्जी ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे मोर्चे को लीड करने के लिए सबसे उपयुक्त नेताओं में से एक हैं.

जदयू और नीतीश कुमार पहले से ही तीसरे मोर्चे के गठन और गठबंधन के लिए प्रयासरत रहे है जो हमने यूपी और झारखंड में देखा है. तीसरे मोर्चे के संभावित गठन और उसका नेता के सवाल पर दो टुक शब्दों में उन्होंने कहा कि अभी देश में कई नेता हैं जो बेहतरीन काम कर रहे हैं और नीतीश कुमार इसमें सबसे अहम नाम हैं. ममता बनर्जी ने खुद को इस मोर्च के लिए बैकबेंचर कहा.

इससे पहले भी देश के कई दिग्गज नेता नीतीश कुमार की पीठ थपथपा चुके है जिसमें एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार भी शामिल है. उन्होंने भी नीतीश कुमार को 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष एक संभवाति साझे उम्मीदार के रूप में आगे करने की वकालत कर चुके हैं. मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दिल्ली में रात्रिभोज पर मुलाकात की. समझा जाता है कि उन्होंने मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!