रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड, फिर भी ‘बादशाह’ से हारा ‘सुल्तान’

पढने के बाद आपको जरूर कुछ अजीब लग रहा होगा। सोच रहे होंगे कि ‘सुल्तान’ शो-दर-शो रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाता जा रहा है फिर भी वह बादशाह उर्फ शाहरुख खान से किस तरह से पीछे रह रहा है। सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ से पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 36.54 करोड की कमाई करके सलमान खान ने स्वयं अपने लिए एक रिकॉर्ड बनाया लेकिन वे स्वयं अपने ही रिकॉर्ड को तोडने में असफल रहे। उनकी फिल्म प्रेम रतन धन पायो ने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे के दिन 40 करोड से ज्यादा का कारोबार किया था।

वहीं वे ‘बादशाह खान’ उर्फ शाहरुख खान से पीछे ही रहे, क्योंकि शाहरुख खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने ओपनिंग डे पर 44 करोड से ज्यादा का व्यवसाय करके एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है जिसे आज तक कोई भी अदाकार की फिल्म नहीं तोड़ पाई है। यहाँ तक कि आमिर खान भी इस मामले में उनसे पीछे हैं।

बात अगर तीन दिन के वीकेंड की करें तो यह रिकॉर्ड शाहरुख खान की दीवाली पर प्रदर्शित हुई फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के नाम है जिसने तीन दिन में 108.86 करोड की कमाई की थी। जबकि सलमान खान की फिल्म ने तीन दिन में 105.34 करोड की कमाई की है। यहां भी  वे शाहरुख खान से पिछड गए हैं।

वहीं ईद से एक दिन पूर्व प्रदर्शित हुई सुल्तान को पहला वीकेंड पांच दिन का मिला है। इन पांच दिनों में उनकी फिल्म जो व्यावसायिक रिकॉर्ड कायम करेगी, उस रिकॉर्ड को तोडना शायद ही किसी अन्य सितारे की बस की बात होगी। इसमें थोडी बहुत उम्मीद सिर्फ आमिर खान से की जा सकती है। सम्भावना बन सकती है कि आमिर खान की ‘दंगल’ उनके इस रिकॉर्ड को तोडने में कामयाब हो जाए।

सलमान खान ने सुल्तान के जरिए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कायम कर लिया है। वह यह है कि यह उनकी दसवीं ऐसी फिल्म बन गई है जिसने 100 करोडी क्लब में प्रवेश किया है। बाकी के सितारे उनसे बहुत पीछे हैं। आमिर खान की चार, शाहरुख की छह, अजय देवगन की पाँच, अक्षय कुमार की पाँच और ऋतिक रोशन की तीन फिल्में 100 करोडी क्लब में शामिल हैं। ऐसे हालात में यह उम्मीद करना कि इन सितारों की भविष्य में प्रदर्शित होने वाली सभी फिल्म 100 करोडी क्लब में जाये तब भी वे सलमान खान से पीछे ही रहेंगे क्योंकि उनकी फिल्में भी लगातार हर साल आती रहेंगी और सफलता प्राप्त करती रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!