गोपालगंज

गोपालगंज: तरंग मेला का किया गया आयोजन, बच्चों ने विभिन्न विधाओं में अपनी प्रतिभा का किया प्रदर्शन

गोपालगंज: तरंग मेघा उत्सव-2022 के अंतर्गत पंचदेवरी प्रखंड के शिवनंदन साह स्मारक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में प्रखंड स्तरीय मेघा उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उत्सव में बच्चों ने विभिन्न विधाओं में अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों से चयनित होकर लगभग 350 शामिल हए। प्रतियोगिता के अंतर्गत पेंटिंग, सामान्य ज्ञान क्विज, क्रॉस वर्ल्ड, निबंध, आशु भाषण, स्पेलिंग बी, प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिता दो श्रेणी वर्ग 6 से 8 एवं 9 से 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए आयोजित हुई।

प्रतियोगिता से चयनित प्रतिभागियों को जिला स्तरीय तरंग मेघा उत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा। पूर्व बीआरपी अजय कुमार मिश्र की देखरेख व संचालन में प्रतियोगिता संपन्न हुई। इस अवसर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। बच्चों को संबोधित करते हुए शिक्षकों ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से बच्चों में मानसिक, बौद्धिक लेखन, अभिव्यक्ति की क्षमता का विकास होता है। प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक को निर्णायक मंडल एवं सहयोग के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था। जिसमें रज्जाक अंसारी, राजू यादव, सुनील शर्मा, मुकेश गिरी, अजीत दुबे, जनार्दन ओझा निराला, मंजूर अहमद, ऋषिकेष राय, नशीम अंसारी, अंजू कुमारी, गिता देवी, मनोज तिवारी, सुनील ठाकुर, दिनेश राय, राकेश राय, शिवन शुक्ला, मधु सूदन मिश्र शामिल थे।

प्रथम सीनियर वर्ग में निबंध प्रतियोगिता में निशा कुमारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छितौना को प्रथम, आरती कुमारी उच्च विद्यालय जमुनहां को द्वितीय एवं शिवम कुमार उच्च विद्यालय को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

इसी प्रकार से आशु भाषण में कृतिका कुमारी उच्च माध्यमिक विद्यालय छितौना को प्रथम, शालु पटेल उच्च विद्यालय पंचदेवरी को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। पेंटिंग प्रतियोगिता में अंकेश गोड़ को प्रथम, पलक कुमारी को द्वितीय, सामान्य ज्ञान क्विज़ में नीशू कुमारी को प्रथम, अनुज सिंह को द्वितीय, क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में अल्का कुमारी को प्रथम, अंजन शर्मा को द्वितीय, स्पेलिंग प्रतियोगिता में निभा सिंह को प्रथम, धीरज चौहान को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

जूनियर वर्ग में पेंटिंग में राजनंदनी कुमारी को प्रथम, सिमरन खातुन को द्वितीय, क्विज में आनंद कुशवाहा को प्रथम, नन्दनी क़ुमारी को द्वितीय, निबंध लेखन में अंजली कुमारी को प्रथम, नंदनी को द्वितीय, आशु भाषण में श्री चक्रपाणि को प्रथम, नमिता को द्वितीय जिया रानी को तृतीय, स्पेलिंग-बी में विशाल यादव को प्रथम, केशव द्विवेदी को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!