गोपालगंज: नन बैंकिंग कंपनी में पैसा जमा कर डबल करने का ख्वाब देखने वालें को लगा बड़ा झटका

गोपालगंज में नन बैंकिंग कंपनी में पैसा जमा कर डबल करने का ख्वाब देखने वाले सैकड़ों लोगों को बड़ा झटका लगा है। अब नन बैंकिंग कंपनी लोगों का करोड़ों रुपया लेकर फरार हो गई है। वहीं पीड़ित अपने पैसे की वसूली को लेकर अब दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। मामला मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर गांव का है। अब सैकड़ों लोग मोहम्मदपुर थाना पहुंचकर कंपनी और एजेंट के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। पीड़ित लोगों ने कंपनी के एजेंट और कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के साथ अपने पैसे की वसूली करने की मांग की है। बरहाल लोगों की शिकायत पर मोहम्मदपुर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

बताया जाता है कि मोहम्मदपुर के कुशहर गांव में पल्स नन बैंकिंग कंपनी के द्वारा सैकड़ों लोगों से लाखो रुपए जमा कराकर बैंक में खाता खुलवाया गया। फिर उन्हें एक नियत समय पर पैसे को दोगुना करने का लालच दिया गया। इसी लालच में फंसकर गांव के सैकड़ों लोगों ने अपने बचत के लाखों रुपए जमा भी किए। लेकिन जब पैसा दुगना होने का समय पूरा हुआ तब यह कंपनी रातो रात लोगों को चकमा देकर फरार हो गई।

गांव के ग्रामीण शिवनाथ राम के मुताबिक उनके गांव के एजेंट मुख्तार प्रसाद के द्वारा पल्स नन बैंकिंग कंपनी में उनसे 50 हजार रुपए जमा कराये गए। उन्हें बताया गया कि 4 साल में उनका पैसा दुगना हो जाएगा। अब 4 साल बाद जब वे अपन जमा पैसा दुगुना होने के बाद बैंक पहुंचे तो वहां बैंक में ताला बंद था और कंपनी के कर्मी व एजेंट फरार हो गए थे।

शिवनाथ राम के अलावा गांव की ही मालती देवी सहित अन्य सैकड़ों लोगों ने भी जिसमे किसी ने 50 हजार रुपए, किसी ने 20 हजार रुपए और किसी ने 30 हजार रुपए नन बैंकिंग कंपनी में नियत समय के लिए पैसा फिक्स किया था। उन्हें भी पैसे को डबल करने का लालच दिखाए गया था। लेकिन अब जब समय पूरा हो गया है तब कंपनी ने उन्हें भी चकमा दिया।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!