गोपालगंज समाहरणालय सभा कक्ष में मोहर्रम एवं महावीरी झंडा को लेकर शांति समिति की हुई बैठक

गोपालगंज जिला पदाधिकारी गोपालगंज डॉ. नवल किशोर चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के द्वारा मोहर्रम एवं महावीरी झंडा के अवसर पर सदर अनुमण्डल अंतर्गत सभी समितियों के सदस्य, सामाजिक कार्यकर्ता, जन प्रतिनिधि सहित आम जन के साथ शांति समिति की बैठक समाहरणालय सभा कक्ष में आयोजित की गयी। बैठक में सर्वप्रथम अपर समाहर्ता एवं सदर अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा सभी का स्वागत किया गया। तदोपरान्त ज़िला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के सम्बोधन से पूर्व ज़िला व अनुमण्डल स्तरीय पदाधिकारी द्वारा शांति समिति की बैठक को सम्बोधित किया गया।

उक्त बैठक के दौरान मौजूद जन प्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं माननीय सदस्यों द्वारा भी अपने विचार व्यक्त किये गए। इस दौरान सभी के द्वारा एकजुट होकर उक्त दोनों पर्वों को सौहार्द एवं शांतिपूर्वक ढंग से मनाने का संकल्प लिया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला पदाधिकारी द्वारा कहा गया कि पूर्व के समय मे सभी पर्वों में कितना शांतिपूर्ण माहौल में मनाया जाता था। उन्होंने कहा कि आज के समय मे भी सादगी के साथ पर्वों को मनाए जाने की आवश्यकता है। जिला पदाधिकारी द्वारा कहा गया कि हाईकोर्ट के द्वारा डीजे पर प्रतिबंध लगाया गया है। हाईकोर्ट के निर्देश का ज़िला प्रशासन पालन करवाएगा। जिला पदाधिकारी द्वारा जुलूस एवं अखाड़ा समितियों को सम्मानित करने की भी बात कही गयी।

ज़िला पदाधिकारी ने आगे कहा कि मोहर्रम के जुलूस एवं महावीरी अखाड़ो में घुस कर जो असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते है उन्हें चिन्हित करें। उन्होंने समितियों से जुलूस एवं अखाड़ो में वोलेंटियर्स को आईडी कार्ड के साथ शामिल करने की बात कही।

इस दौरान बैठक को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा कहा गया कि 2019 में जो अखाड़ो या जुलूस से सम्बंधित जो रुट निर्धारित किया गया था कमोबेश वही रूट या सिस्टम रहेगा। कोई नया चीज़ नही अप्लाई करना है। उन्होंने सोशल मीडिया का भी सावधानी पूर्वक इस्तेमाल करने की बात कही। उन्होंने सभी से किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट ना करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लगातार देखा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के कारण उक्त लोगों को जेल तक जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि लाइसेंस की सभी शर्तो एवं नियमों का पालन करना होगा।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!