गोपालगंज: मुख्यमंत्री द्वारा जातीय गणना करने की ऐतिहासिक फैसला लेने पर निकाला आभार यात्रा

गोपालगंज: जनता दल यूनाइटेड के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के निर्देश पर सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बिहार सरकार के माध्यम से बिहार में जातीय गणना कराने की ऐतिहासिक फैसले के लिए गोपालगंज जदयू ने आज जिला मुख्यालय में जिला कार्यालय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति धन्यवाद ज्ञापन हेतु आभार यात्रा निकाला गया।

जिला कार्यालय से सूबे के मंत्री सुनील कुमार, पूर्व मंत्री सह राष्ट्रीय महासचिव रामसेवक सिंह, जिला अध्यक्ष आदित्य शंकर शाही, जिला मुख्य प्रवक्ता पूर्व जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल के नेतृत्व में मौनिया चौक, समाहरणालय रोड, राजेंद्र चौक, जंगलिया मोड़, अंबेडकर चौक तक आभार यात्रा में पार्टी के हजारों कार्यकर्ता, पदाधिकारी, नेता ने भाग लिया।

अंबेडकर चौक पर आभार यात्रा के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि देश में बिहार पहला राज्य है, जहां के विकास पुरुष समाजवादी नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा जातीय गणना कराने का जो फैसला लिया है, वह ऐतिहासिक फैसला है। जातीय गणना होने से हर जाति का जातीय संख्या के हिसाब से विकास का बजट बनेगा और तेजी से बिहार का विकास होगा।

पूर्व मंत्री राष्ट्रीय महासचिव रामसेवक सिंह ने कहा कि बिहार में बिहार सरकार के संसाधन से जातीय गणना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो कराने का निर्णय लिया है, उसके लिए आज हम लोग मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं और आभार यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री जी को बधाई देते हैं।

जिला अध्यक्ष आदित्य शंकर शाही ने कहा कि जातीय गणना करने का निर्णय का हम गोपालगंज जनता दल यू जिला संगठन स्वागत करते हैं और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं और बधाई देते हैं।

जिला मुख्य प्रवक्ता सह पूर्व जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में जातीय गणना कराने का बिहार विधानसभा में दोनों सदनों से प्रस्ताव पारित कराकर अपने राज्य सरकार के खर्चे से जातीय गणना कराने का जो निर्णय लिया है उसका हम स्वागत करते है । बिहार देश का पहला राज्य है इसका अनुसरण पूरे देश में होना चाहिए और बिहार में गणना के साथ सभी जातियों का उत्थान और विकास होगा मुख्यमंत्री का यह सोच दूरदर्शी और सब के विकास के लिए अनोखी यह पहल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!