गोपालगंज

गोपालगंज: वाहन जांच के दौरान बस में रखें टीवी और बैग से भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। शराब पीना, पिलाना और शराब बेचना गैरकानूनी है। सरकार शराबबंदी को प्रभावी तरीके से लागू करने और सीमावर्ती राज्यों से शराब की हो रही तस्करी को रोकने के लिए हर रोज कार्रवाई की जा रही।बावजूद इसके तस्कर शराब तस्करी के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ताजा मामला गोपालगंज जिले का है। जहां हरियाणा से बिहार के सुपौली बस से भेजी जा रही शराब बरामद की गयी है। पुलिस ने इस मामले में दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार भी किया है।

शराब तस्करी का ये नयाब तरीका को जरा गौर से देखिए। देखने में यह टीवी लग रहा है। जिसे आप अपने घरों और बसों में सफर करने के दौरान देखा होगा। लेकिन इस टीवी के कैबिनेट को खुलने का इंतजार कीजिए। तस्वीर देखकर आप भी हैरान हो जायेंगे। इस टीवी का कैबिनेट जैसे ही खुला। अंग्रेजी शराब की बोतलें बाहर आ गयी।

दरअसल शराब तस्करी पर पुलिस और उत्पाद टीम ने सख्ती किया तो तस्करों ने टीवी के अंदर शराब की बोतलों को रखकर तस्करी शुरू कर दिया। हरियाणा के पानीपत से बिहार के सुपौल जा रही बस को उत्पाद टीम ने यूपी सीमा के पास बलथरी चेकपोस्ट पर रोककर तलाशी लेनी शुरू किया तो निगहें बंद टीवी पर पड़ी। अंदर खोलकर देखा गया तो शराब से भरी बोतलें मिली। जिसे सुपौल में सप्लाई करना था।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि इस मामले में तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है और बस को जब्त कर लिया गया है। गिरफ्तार तस्करों में पंजाब के गुरदासपुर जिले के दीनागर थाना क्षेत्र के हरिजन कॉलोनी निवासी सुरजीत सिंह, दिल्ली के उत्तर पश्चिमी के विजेंद्र सिंह और जम्मू कश्मीर के उद्यमपुर जिले के अरनास थाना क्षेत्र के अरनास निवासी अशरफ शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!