गोपालगंज

गोपालगंज: स्कूल के होस्टल में बच्चे का घंटो चला हाई वोल्टेज ड्रामा, होस्टल की बाउंड्री से लटका रहा छात्र

गोपालगंज में दूसरी कक्षा का एक छात्र सिर्फ इसलिए स्कूल की पांच मंजिला इमारत की होस्टल पर चढ़ गया कि उसे मां ने बाजार नहीं घूमाया. करीब आधे घंटे तक होस्टल की बाउंड्री से लटका रहा. पुलिस की मदद से होस्टल के शिक्षकों ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर छात्र को सकुशल बचा लिया है. मामला नगर थाना क्षेत्र के बंजारी रोड स्थित पुलिस लाइन के समीप ज्ञानलोक आवासीय विद्यालय की है. अब इस पूरे घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

स्कूल की प्रिंसीपल के मुताबिक सदर प्रखंड के मानिकपुर गांव के रहनेवाले इस बच्चे की मां और मौसी मंगलवार की शाम उससे मिलने होस्टल आयी थीं. बच्चे ने मां और अपनी मौसी से बाजार में घूमाने का जिद किया, लेकिन दोनों ने यह कहकर मना कर दिया कि बाजार में घूमने के बहाने होस्टल से निकलेगा और घर भाग जायेगा, इसलिए बच्चे को होस्टल से बाहर लेकर जाने से इंकार कर दिया. इस दौरान बच्चे ने जिद की, उसके बाद होस्टल की छत से कूद जाने की धमकिया दी. मां और उसकी मौसी को लगा कि हमेशा की तरह जिद कर रहा है. होस्टल से अभिभावकों के निकलते ही बच्चे ने यह कदम उठा लिया.

स्कूल की प्रिंसीपल ने छात्र को बचाने के लिए कोशिशें शुरू कर दी और रेस्क्यू के लिए पुलिस को सूचना दी. नगर थाने के सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार के साथ रेस्क्यू टीम पहुंची, तबतक छात्र को खिड़की के सहारे रेस्क्यू कर बचा लिया गया. सब इंस्पेक्टर ने कहा कि मामले की जांच करने के बाद पता चला कि बच्चा इसके पहले भी कई शरारती हकरतों को कर चुका है. बच्चे को घर लेकर जाने के लिए उसकी मां को सौंप दिया गया है.

हर मां-बाप का सपना यही होता है कि उनका बेटा पढ़-लिखकर कुछ बेहतर करे. मां-बाप बच्चे की भविष्य बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं, बच्चों को भी चाहिए कि पूरी मेहनत और लगन से पढ़ाई करें. मगर इस तरह का खतरनाक कदम कतई न उठाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!